Adipurush का ट्रेलर देख निराश हुए ‘रामायण’ के ‘लक्ष्मण’ सुनील लहरी, अच्छी नहीं लगीं ये चीजें

National

प्रमोद मिश्रा, 11 मई 2023

सुनील लहरी को ‘आदिपुरुष’ के ट्रेलर से हुई निराशा
ओम राउत की फिल्म ‘आदिपुरुष’ का ट्रेलर रिलीज हो चुका है, जिसे मिक्स्ड रिस्पॉन्स मिल रहा है। Adipurush की रिलीज का फैन्स बड़ी ही बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। फिल्म के ट्रेलर में खूब वीएफएक्स का इस्तेमाल किया है और मॉडर्न टच देने के लिए 3D तकनीक का भी इस्तेमाल किया गया है। जहां फैन्स को ‘आदिपुरुष’ का ट्रेलर खूब पसंद आ रहा है, तो वहीं कुछ ऐसे भी हैं, जो निराश हैं। इन्हीं में एक नाम सुनील लहरी का भी है। वही सुनील लहरी, जो रामानंद सागर की ‘रामायण’ में लक्ष्मण का किरदार निभाकर घर-घर मशहूर हुए थे। अब ‘आदिपुरुष’ में लक्ष्मण का किरदार एक्टर सनी सिंह निभा रहे हैं। सुनील लहरी ने हाल ही दिए इंटरव्यू में बताया कि उन्हें ‘आदिपुरुष’ के ट्रेलर में क्या चीजें अच्छी नहीं लगीं।

रामायण’ को मॉडर्न बनाने की कोशिश, उड़ा था मजाक
सुनील लहरी ने ‘आजतक’ से बातचीत में कहा कि ‘आदिपुरुष’ का ट्रेलर उन्हें पहले से काफी बेहतर लगा। पर मेकर्स रामायण को मॉडर्न बनाने की कोशिश कर रहे हैं। मालूम हो कि साल 2022 में ‘आदिपुरुष’ का पहला ट्रेलर रिलीज किया गया था, जिसे बुरी तरह ट्रोल किया गया था। ट्रेलर में राम से लेकर हनुमान और रावण तक के लुक और वीएफएक्स तक का खूब मजाक उड़ा था।

 

 

रामायण’ के इमोशन के साथ खिलवाड़ नहीं
सुनील लहरी ने कहा कि ‘रामायण’ के प्रति लोगों का जो इमोशन और भाव है, उसके साथ छेड़छाड़ नहीं की जानी चाहिए। नहीं तो लोगों की भावनाएं आहत हो सकती हैं।

पढ़ें   लोकसभा चुनाव 2024 : भाजपा उम्मीदवारों की दूसरी सूची में पूर्व मुख्यमंत्री सहित 25 सांसदों का टिकट कटा, इन नए चेहरों पर लगाया दांव

हनुमान जी के ऊपर राम कब बैठे?’
सुनील लहरी को ‘आदिपुरुष’ के ट्रेलर में क्या अच्छा नहीं लगा? इस बारे में उन्होंने कहा कि इसमें राम जी को हनुमान जी के ऊपर बिठाया गया है। हनुमान जी के ऊपर बैठकर राम तीर चला रहे हैं। सुनील लहरी के मुताबिक, उन्होंने ऐसा रामायण में न तो कहीं देखा और ना ही पढ़ा। सुनील के मुताबिक, लक्ष्मण ने हनुमान की पीठ पर बैठकर तीर चलाया था और इसका पुराने स्कल्पचर में देखने को मिलता है।

आदिपुरुष’ के ट्रेलर में दिखाई कमी
सुनील लहरी ने आगे कहा कि राम, हनुमान के कंधे पर बैठे हैं, पर उन्हें उड़ते हुए नहीं पाया गया। सुनील लहरी के मुताबिक, अगर उड़ पाते तो फिर भगवान इंद्र, राम जी के लिए रथ नहीं भेजते। तब राम, हनुमान जी के ऊपर बैठकर सीधा लंका पहुंच जाते।

कॉस्ट्यूम देख भी दुखी हुए ‘लक्ष्मण’ सुनील लहरी
सुनील लहरी को ‘आदिपुरुष’ में राम और लक्ष्मण की कॉस्ट्यूम से भी निराशा हुई है। सुनील ने कहा कि जब भी रामायण में वनवास के वक्त की कॉस्ट्यूम की बात आई तो राम, लक्ष्मण और सीता सबको भगवा रंग के कपड़ों में दिखाया गया। लेकिन ‘आदिपुरुष’ में वनवास के दौरान उन्हें पूरी तरह कपड़ों से ढके दिखाया गया है।

‘एसेंस खराब मत करना’
सुनील लहरी ने माना कि वीएफएक्स और टेक्नोलॉजी के साथ माइथॉलजी को मिक्स करने में कोई बुराई नहीं है, पर जो उसका एसेंस है, भाव है, उसे खराब नहीं किया जाना चाहिए

‘राम’ बने प्रभास तो कृति सेनन ‘सीता’
‘आदिपुरुष’ 16 जून को थिएटर्स में रिलीज होगी। फिल्म में प्रभास श्री राम के किरदार में हैं और कृति सेनन मां सीता बनी हैं। वहीं सैफ अली खान लंकापति रावण बने हैं। ‘आदिपुरुष’ को ओम राउत ने डायरेक्ट किया है।

Share