Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल का दावा- ‘कर्नाटक चुनाव के नतीजों के बाद ED की…’

छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा,

रायपुर, 16 मई 2023

कर्नाटक की जीत से कांग्रेस में नई ऊर्जा आ गई है. इस साल देश के 3 राज्यों में विधानसभा के चुनाव होने हैं जिनमें कांगेस अपनी जीत को लेकर आश्वस्त नजर आ रही है. इसी बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर जोरदार हमला बोला है. दरअसल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बलौदा बाजार जाने से पहले रायपुर हेलीपैड पर पत्रकारों से बात की. उन्होंने नाम लिए बिना ही बीजेपी के बड़े नेताओं और ईडी को लेकर बयान दिया.


सीएम भूपेश बघेल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कर्नाटक रिजल्ट आने के बाद शीर्ष पर बैठे जो लोग हैं वो इस घटना से उबर नहीं पाए हैं और ईडी के अधिकारी भी क्या करें क्या ना करें किम कर्तव्य विमूढ़ की स्थिति में हैं लेकिन जैसे ही वे इससे उबरेंगे वैसे ही ईडी की कार्रवाई और तेज होगी क्योंकि ईडी बौखलाई हुई है और जब कोई हिंसक प्राणी घायल हो जाता है तो वह और तेज हमला करता है. अब उसी प्रकार की स्थिति बन गई है.

 

 

इस साल छत्तीसगढ़ में है होने हैं विधानसभा के चुनाव
बता दें कि देश में इस साल 3 राज्यों में विधानसभा का चुनाव होना है जिनमें छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश शामिल है. कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस की बड़ी जीत होने के बाद कांग्रेस में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. छत्तीसगढ़ की बात करें तो छत्तीसगढ़ की 90 विधानसभा सीटों में से 71 सीटों पर कांग्रेस का कब्जा है. छत्तीसगढ़ में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस चुनावी मैदान में उतर चुकी है. सीएम भूपेश बघेल लगातार प्रदेश के अलग-अलग जिलों में दौरा कर रहे हैं. साथ ही विभिन्न समाज के लोगों से भी मुलाकात कर रहे हैं.


छत्तीसगढ़ में लगातार जारी है ईडी की कार्रवाई
गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में पिछले कुछ महीनों में ईडी ने कारोबारी, अफसर और कांग्रेस के नेताओं पर बड़ी कार्यवाही की है. कई लोगों को ईडी ने गिरफ्तार भी किया है. इसके अलावा शराब से जुड़े कारोबारियों पर भी ईडी ने शिकंजा कसा हुआ है. ईडी ने छत्तीसगढ़ में 2000 करोड़ के कथित शराब घोटाले को भी उजागर किया है. इस मामले में ईडी ने रायपुर महापौर एजाज़ ढेबर के भाई अनवर ढेबर को गिरफ्तार किया है. ईडी लगातार इस मामले में जांच कर रही है और उसकी कार्रवाई अभी भी जारी है. सीएम भूपेश बघेल ईडी की इस कार्रवाई को लेकर केंद्र पर लगातार हमलावर हैं.

Share
पढ़ें   छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के तीसरे चरण की शुरूआत 18 अगस्त से; 23 अगस्त तक चलेगी प्रतियोगिता,विकासखंड एवं नगरीय क्लस्टर स्तर पर होगी प्रतियोगिता