रायपुर: रेसिडेंशियल सोसायटी में लगी आग, गहरी नींद में सोए हुए थे लोग, समय रहते टला बड़ा हादसा

छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के सड्डू में बीती रात को आग लग गई। गुरुवार की देर रात सड्डू स्थित रेसिडेंशियल सोसायटी पाम रिसॉर्ट में भीषण आग लग गई। पैनल जलने से पूरी सोसायटी अंधेरे में डूबी रही। अचानक आग लगने से ब्लास्ट हुआ है। फिर चारों तरफ अंधेरा छा गया। घटना रात 2:30 से 3:00 के बीच की है। इसकी खबर फायर ब्रिगेड को दिया गया। सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची।


बताया जाता है कि सोसायटी में सैकड़ों फ्लैट हैं, जिसमें एक ही मीटर पैनल से सारे फ्लैट के बिजली कनेक्शन से जुड़ा हुआ है। आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है। इसके वजह से बिजली के तार तेजी से जलने लगे और सारे फ्लैट में अंधेरा छा गया। वहीं लिफ्ट भी बंद हो गया। बताया जाता है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से 90 से ज्यादा परिवार फंसे हुए थे। लोग गहरी नींद में सोए हुए थे। जलने के बदबू से लोग उठ गए।

बिजली के उपकरणों में लगे आग को बुझाने के लिए टीम ने खास फोम का उपयोग किया। फायर ब्रिगेड ने एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग कम होने पर रेस्क्यू टीम ने लोगों को एक-एक कर फ्लैट से बाहर निकाला। गनीमत रही कि इस आग लगने कोई जनहानि नहीं हुई।

 

 

Share
पढ़ें   CG TOURISM : छत्तीसगढ़ टूरिज्म बोर्ड के 22 मोटल व रिसॉर्ट को लीज पर देने की कार्यवाही शुरू, तीस-तीस वर्षों के लिए दी जाएगी लीज पर, निजी निवेशक 21 अक्टूबर तक कर सकते है आवेदन