Bilaspur: सरकारी जमीन को निजी बताकर बेचा, 28 लाख रुपये की धोखाधड़ी; मुखबिर ने पहुंचाया जेल

छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा, बिलासपुर, 30 मई 2023

बिलासपुर में सरकारी जमीन को निजी जमीन बताकर बिक्री करने वाले एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस मामले में बाकी अन्य फरार उनके साथियों की तलाश की जा रही है। सिटी कोतवाली क्षेत्र के गोलबाजार में रहने वाले प्रार्थी मोहम्मद आरिफ पिता गुलाम पारुख ने 16 सितंबर 2022 कोनी थाना पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई थी। प्रवीण पाल नाम के व्यक्ति ने अपने और अन्य साथियों के साथ मिलकर रमतला गांव के प.ह.नं. 24 की सरकारी जमीन को निजी जमीन बताकर 28,00,000 रुपये में बेच दिया। इतना ही नहीं रजिस्ट्री कराकर उनके साथ धोखाधड़ी भी की गई।

मामले में कोनी पुलिस आरोपी की तलाश कर रही थी। इसी दौरान 29 मई 2023 को मुखबिर से पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी प्रवीण पालअपने विवेकानंद नगर, मोपका स्थित मकान में है। जहां पुलिस ने दबिश देकर आरोपी प्रवीण पाल को पकड़कर थाना लाया गया। जिससे पूछताछ करने पर अपनेअन्य साथियों के साथ मिलकर अपराध करने की बात स्वीकार किया और अपने हिस्से के मिले रकम से विवेकानंद नगर में अपनी मां के नाम से मकान लेना बताया। इस पर आरोपी प्रवीण पाल को गिरफ्तार कर उनके परिजन को सूचना दी गई। न्यायिक रिमांड पर भेजा गया। वहीं मामले में अन्य आरोपी फरार है। जिनकी तलाश पुलिस कर रही है।

 

 

Share
पढ़ें   मुख्यमंत्री ने रमदहा जलप्रपात में हुए हादसे पर दुःख व्यक्त किया, कलेक्टर को दिए रेस्क्यू ऑपरेशन मॉनिटर करने के निर्देश