Manipur Violence: पिछले 24 घंटों से मणिपुर में शांति, लूटे गए हथियारों और गोला-बारूद को वापस कर रहे लोग

National

प्रमोद मिश्रा, 4 जून 2023

मणिपुर में लगातार हो जातीय हिंसा के बीच एक राहतभरी खबर आई है। राज्य सरकार के सुरक्षा सलाहकार कुलदीप सिंह ने कहा कि मणिपुर में पिछले 24 घंटे में हिंसा की कोई घटना नहीं हुई साथ ही बताया कि राज्य में शनिवार को पूरी तरह से शांति रही।

राज्य सरकार के सुरक्षा सलाहकार कुलदीप सिंह ने यह भी कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अपील के बाद शुक्रवार को 140 से अधिक हथियारों और गोला-बारूद के अलावा 35 और हथियार और गोला-बारूद सौंपे गए हैं। मणिपुर में कुल 88 बम भी बरामद किए गए।

 

 

सीआरपीएफ के पूर्व महानिदेशक सिंह ने कहा कि मणिपुर में स्थिति पूरी तरह से शांतिपूर्ण है। शुक्रवार शाम से हिंसा की कोई घटना नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और सेना मणिपुर की घाटियों और पहाड़ियों के बीच बफर जोन में गश्त कर रही है और उन क्षेत्रों में शांति बनी हुई है।

उन्होंने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह के दौरे के बाद से लोग पूरा सहयोग कर रहे हैं। आम जनता, नागरिक समाज संगठन और प्रमुख नागरिक प्रशासन के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और शांति बहाल करने में मदद कर रहे हैं। सुरक्षा सलाहकार ने कहा कि 12 घंटे के लिए अधिकतर जगहों से कर्फ्यू हटा लिया गया और जनजीवन धीरे-धीरे सामान्य हो रहा है।

Share
पढ़ें   "कांग्रेस एक ही प्रोडक्ट बार-बार लॉन्च करने की कोशिश कर रही" पीएम मोदी का कांग्रेस पर निशाना