व्यवसायिक कांप्लेक्स में लगी भीषण आग : कोरबा के ट्रांसपोर्ट नगर के कॉम्प्लेक्स में लगी आग, एक महिला समेत दो लोगों की दम घुटने से मौत

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

कोरबा, 19 जून 2023

कोरबा के ट्रांसपोर्ट नगर चैराहे पर नगर निगम के कमर्शियल कंपलेक्स में दोपहर को हुई आगजनी की घटना में काफी नुकसान हो गया। जहां आधा दर्जन से ज्यादा दुकान जलकर खाख हो गई वहीं यहां पर संचालित एक राष्ट्रीयकृत बैंक के कर्मचारी सहित तीन लोगों की दम घुटने से मौत हो गई। काफी समय तक धुएं के संपर्क में ये लोग रहे और इसके चलते इनकी हालत बिगड़ गई। हादसे के वक्त 50 लोग फंसे थे बिल्डिंग में, 25 ने बिल्डिंग से कूदकर अपनी जान बचाई, 14 दुकान समेत 2 बड़े हॉल में आग पूरी तरह फैल गई दम घुटने से गम्भीर हुए एक दर्जन से अधिक लोगो को जिला अस्पताल में दाखिल किया गया है। अन्य का उपचार अलग-अलग अस्पताल में जारी है।

 

 

बता दें तीनो मृतकों में दमकलकर्मियों ने जैसे-तैसे पीड़ित बैंक कर्मी पीड़ित रश्मि सिंह, निवासी चिरमिरी और ग्राम कौरुमौहा निवासी शत्रुघ्न धीरहे के अलावा एक और व्यक्ति को यहां से रेस्क्यु किया गया। कुछ लोगों ने बिल्डिंग से कूदकर अपनी जान बचाई। आनन-फानन में एंबुलेंस से इन्हें कोरबा के मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। बता दें की दुर्घटना स्थल कमर्शियल कंपलेक्स में पहले इलाहाबाद बैंक संचालित हो रहा था जिसे इंडियन बैंक के साथ मर्ज कर दिया गया और अब बैंक इसी नाम से संचालित हो रहा है। आगजनी की इस घटना में इलाके की कई दुकानें चपेट में आई हैं जिनके कारोबारियों को करोड़ो की चपत लगी है। इस बडी घटना के दौरान जिला पुलिस व जिला प्रशासन की टीम लगातार घटना स्थल पर मौजूद रही।

पढ़ें   गृह मंत्री ने छत्तीसगढ़ राज्य केश शिल्पी कल्याण बोर्ड कार्यालय का किया शुभारंभ

P

Share