सरगुजा : ट्रेडिंग में राशि दोगुना करने का झांसा देकर ठगे 12.65 लाख रुपये, गुजरात से पुलिस ने चार को पकड़ा

छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले के लुंड्रा थानाक्षेत्र के युवक को ट्रेडिंग में राशि दोगुना करने का झांसा देकर 12 लाख 65 हजार रुपये की ठगी करने के मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गुजरात से गिरफ्तार किया है। आरोपी अन्य प्रदेशों में भी लोगों को ठगी का शिकार बना चुके हैं।

एएसपी विवेक शुक्ला ने बताया कि ग्राम भेडिया निवासी मुलायम सिंह यादव ने 25 मार्च को रिपोर्ट दर्ज कराई कि 20 फरवरी को उसके मोबाइल पर एक व्यक्ति का कॉल आया। उसने बताया कि, द ग्लोबल करेंसी कंपनी में पैसा लगाने पर दोगुनी रकम मिलेगी। उसकी बातों में आकर अलग-अलग किस्तों में कुल 12,65,200 रुपये मुलायम सिंह ने यूपीआई से ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद भी उसे रकम नहीं मिली और आरोपियों के नंबर भी बंद हो गए।

पुलिस ने साइबर सेल की मदद से जांच शुरू की तो आरोपियों की लोकेशन गुजरात में मिली। इस पर पुलिस टीम को सूरत भेजा गया। टीम ने ठगी में शामिल आरोपियों माधव अर्जून बेहरा (36) निवासी सूरत, कालू चरण आपाटा (33) निवासी जिला गंजाम ओडिशा, युसूफ बना गाडावाला (32) निवासी सूरत और साद आसिफ शेख (29) निवासी सूरत को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने 12.65 लाख रुपये की ठगी करना स्वीकार किया।

 

 

Share
पढ़ें   CM भूपेश बघेल ने दी बड़ी सौगात : नगरीय निकाय के जनप्रतिनिधियों के मानदेय को दोगुना करने की घोषणा, नगरों के विकास के लिए 579 करोड़ रूपए की राशि होगी स्वीकृत