‘शराबबंदी’ की गूंज राजभवन पहुंची…तकरीबन 10 हजार महिलाओं का निंदा प्रस्ताव लेकर राज्यपाल से मिलने पहुंचे BJP नेता…राज्यपाल ने दिया निर्देश का आश्वासन

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

पूर्व आईएएस और बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य गणेश शंकर मिश्रा की अगुवाई में राज्यपाल से मिले भाजपा के स्थानीय नेता

प्रमोद मिश्रा
रायपुर, 30 जून 2023

छत्तीसगढ़ में शराबबंदी के मुद्दे को लेकर राजनीति तेज है। आज पूर्व आईएएस और बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य गणेश शंकर मिश्रा सहित विधानसभा के स्थानीय भाजपा नेताओं ने महिलाओं द्वारा 27 मई को धरसीवां विधानसभा के मांढर में शराबबंदी की मांग को लेकर सरकार के खिलाफ पारित किए निंदा प्रस्ताव के साथ राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन से मुलाकात की।

 

 

मुलाकात के बाद गणेश शंकर मिश्रा ने बताया कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने शराबबंदी का वादा किया था, लेकिन सरकार को साढ़े 4 साल बीत जाने के बाद भी इस पर कोई अमल नहीं किया गया है। उन्होंने बताया कि धरसींवा विधानसभा के मांढर में गत 27 मई को करीब 10 हजार महिलाओं ने शराबबंदी की मांग को लेकर निंदा प्रस्ताव पारित किया था, जिसे आज राज्यपाल को सौंपा गया है।

मिश्रा ने बताया कि राज्यपाल ने भी इस दौरान बातचीत में सकारात्मक रवैया अपनाया है। साथ ही उन्होंने कहा है कि इसे वो तत्काल राज्य सरकार को भेजेंगे। इसी के साथ ही भाजपा शासन द्वारा ग्राम पंचायत स्तर पर शराबबंदी हेतु जनजागरण के लिए चालू किए गये भारत माता वाहिनी को भी पुनः शुरु किए जाने हेतु राज्य सरकार को निर्देशित करने का आश्वासन भी राज्यपाल द्वारा दिया गया है। इस दौरान राज्यपाल से मुलाकात करने वालों में विधानसभा के मंडल अध्यक्ष भरत सोनी, पूर्व मंडल अध्यक्ष निलांबुज चंद्राकर, पूर्व मंडल अध्यक्ष रामखिलावन वर्मा, पूर्व मंडल अध्यक्ष श्यामलाल वर्मा, पूर्व महामंत्री लखनलाल साहू, मत्स्य प्रकोष्ठ के संयोजक लखनलाल धीवर, ग्राम खौना के पूर्व सरपंच नीलकंठ वर्मा उपस्थित रहे।

पढ़ें   अंतर्राष्ट्रीय साक्षरता दिवस : साक्षरता सप्ताह 01 से 07 सितम्बर तक: कार्यक्रम आयोजन हेतु कलेक्टरों को निर्देश

 

27 मई को महिलाओं ने फूंका था बिगुल

गौरतलब है कि बीते 27 मई को धरसींवा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम मांढर में आज राज्य सरकार की शराबबंदी पर वादाखिलाफी के विरोध में भाजपा द्वारा सभा का आयोजन किया गया था। इस सम्मेलन में बड़ी संख्या में महिलाओं ने इकठ्ठा होकर शराबबंदी पर वादाखिलाफी के विरोध में निंदा प्रस्ताव पारित किया था। इस सम्मेलन में भारी संख्या में महिलाओं ने अपनी उपस्थिति दर्ज़ कराकर इस आयोजन का पूर्ण समर्थन किया था।

 

पहली बार शराबबंदी पर वादाखिलाफी के विरोध में हुए इस सम्मेलन में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉक्टर रमन सिंह, संगठन महामंत्री पवन साय, भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष शालिनी राजपूत के साथ ही भाजपा के विभिन्न मोर्चा संगठनों के कार्यकर्ता उपस्थित हुए थे।

 

‘राज्य के लोग लोग ठगा सा महसूस कर रहे हैं’

राज्यपाल से मुलाकात के बाद पूर्व आईएएस और बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य गणेश शंकर मिश्रा ने कहा कि गंगाजल लेकर कसम खाकर कांग्रेस ने एक हफ्ते में शराबबंदी करने की बात कही थी, पर शराबबंदी तो नहीं हुई, बल्कि अब तो घर घर शराब पहुंच रही है, इस वादाखिलाफ़ी को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। इससे प्रदेश के लोग आज ठगा सा महसूस कर रहे हैं, जिसकी जानकारी भी राज्यपाल से साझा की गई है।

Share