कबीरधाम: छत्तीसगढ़ के पहले एथेनॉल प्लांट में नौकरी लगवाने का झांसा देकर ठगे आठ लाख, रुपये लेकर भागा

छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा, 10 जुलाई 2023

छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले में प्रदेश के पहले एथेनॉल प्लांट में नौकरी लगवाने का झांसा देकर आठ लाख रुपये ठग लिए गए। आरोपी ने अपने ही गांव के आठ लोगों को ठगी का शिकार बनाया। उनसे एक-एक लाख रुपये लिए और भाग निकला। प्लांट की ओर से भर्ती का विज्ञापन निकला था। इसी का फायदा शातिर ठग ने उठाया। फिलहाल लोगों ने उसके खिलाफ पांडातराई थाने में एफआईआर दर्ज कराई है।

थाना प्रभारी झुमुक शांडिल्य ने बताया कि आरोपी सतीश (23) चारभाठा का रहने वाला है। उसने अपने ही गांव के लोगों को ग्राम राम्हेपुर स्थित भोरमदेव शक्कर कारखाना के एथेनॉल प्लांट में नौकरी लगवाने का झांसा दिया था। उसने गांव के लोगों से रुपये लिए हैं। आरोपी सतीश के गांव छोड़कर भागने के बाद लोगों को पता चला। उसने अंकित चंद्रवंशी, रूपेश चंद्रवंशी, उत्तम चंद्रवंशी, रामकुमार चंद्रवंशी, ईश्वर यादव, तेजस्वी चंद्रवंशी, बालकिशन चंद्रवंशी, सूरज चंद्रवंशी से ठगी की है।

 

 

इस नए प्लांट को लेकर मार्च माह में भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। यह कारखाना पीपीपी मॉडल में बनाया गया है। कारखाने में कर्मचारियों की भर्ती संबंधित कंपनी द्वारा की जा रही है। कारखाना में गन्ना के शिरा से एथेनॉल बनाया जाएगा। इसी वर्ष यह कारखाना बनकर तैयार हुआ है। हालांकि अभी तक कारखाना का उद्घाटन नहीं हुआ है।

Share
पढ़ें   रायपुर में बनेगा सिकल सेल का विश्वस्तरीय सेंटर ऑफ एक्सीलेंस  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रखी आधारशिला; सेंटर ऑफ एक्सीलेंस का फायदा पड़ोसी राज्यों के मरीजों को भी मिलेगा, निःशुल्क जांच और इलाज के साथ सिकलसेल पर होगा शोध