कांवड़ियों के ऊपर पथराव : UP के बरेली में कांवड़ियों के ऊपर किया गया पथराव, मस्जिद के सामने से निकल रही थी यात्रा, तभी लोगों की भीड़ ने किया पथराव, देखें VIDEO

Exclusive Latest उत्तरप्रदेश बड़ी ख़बर

उत्तर प्रदेश के बरेली में कांवड़ियों पर पथराव किया गया है। दर्जन भर कांवड़ी इस पथराव में घायल हो गए हैं। हिंसा को रोकने के लिए मौके पर पहुंची पुलिस पर भी हमला किया गया। जमीन पर स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। बताया जा रहा है कि मस्जिद के बाहर डीजे बजाने को लेकर सारा बवाल शुरू हुआ था, देखते ही देखते कांवड़ियों पर पथराव शुरू कर दिया गया। घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

क्यों किया गया पथराव?

ये घटना बरेली के जोगी नवादा इलाके की बताई जा रही है। असल में कांवड़ियों का एक जत्था मुस्लिम बहुल इलाके से निकल रहा था। डीजे पर तेज आवाज में गाने भी बज रहे थे। इसी बीच कांवड़ियों के उस जत्थे पर पथराव कर दिया गया। काफी देर तक पत्थर फेंके गए, गाली-गलौज भी हुई। बड़ी बात ये है कि कांवड़ियों द्वारा आरोप लगाया गया है कि पहले से ही पथराव की तैयारी की गई थी।

दावा किया गया है कि इलाके में सभी दुकान पहले से ही बंद कर दी गई थीं। सिर्फ कांवड़ियों के जत्थे पर हमले की तैयारी थी। अभी के लिए पुलिस कांवड़ियों को समझाने की कोशिश कर रही है, घायलों को अस्पताल में भर्ती भी करवा दिया गया है। लेकिन जमीन पर स्थिति काफी तनावपूर्ण बन गई है। मुस्लिल बहुल इलाके में क्योंकि ये सारा बवाल हुआ है, उस वजह से प्रशासन की चिंता ज्यादा चल रही है।

 

 

 

एक आरोपी गिरफ्तार, जांच जारी

अभी के लिए इस बवाल के बाद पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया है। बताया जा रहा है कि कांवड़ियों ने ही उस आरोपी की पहचान की थी जिसके बाद पुलिस ने उसे अरेस्ट कर लिया। कहा जा रहा है कि इलाके में लगे सभी सीसीटीवी कैमरों को खंगाला जा रहा है, किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा। वैसे इस समय कांवड़ियों में इतना गुस्सा इसलिए है क्योंकि कुछ दिन पहले मेरठ में एक बड़ा हादसा हो गया था।

पढ़ें   दिवंगत MLA देवव्रत की पत्नी विभा सिंह ने भूपेश बघेल पर लगाया गंभीर आरोप, पूर्व पत्नी को पत्नी के रुप में प्रचारित के मामले में जताई आपत्ति

50-60 लोगों की भीड़ ने की पत्थरबाजी 

शहर के वनखंडी नाथ मंदिर में सावन के हर सोमवार को हजारों की संख्या में कांवड़िए पहुंचते हैं। तीसरे सोमवार को भगवान शिव का जलाभिषेक करने के लिए कांवड़ियों के जत्थे पहुंचने शुरू हो गए। आरोप है कि इसी दौरान 50-60 लोगों की भीड़ ने कांवड़ियों पर पथराव करना शुरू कर दिया। वानखंडी नाथ मंदिर से करीब 150 मीटर की दूरी पर जोगी नवादा में यह पथराव किया गया। जहां से कुछ दूरी पर मस्जिद भी है। कांवड़ियों ने आरोप लगाया कि दूसरे समुदाय के लोगों ने डीजे पर पथराव किया।

 

 

 

Share