पाँचवी पुण्यतिथि: अटल बिहारी वाजपेयी की आज पुण्यतिथि, राष्ट्रपति और पीएम ने दी श्रद्धांजलि

National

प्रमोद मिश्रा, 16 अगस्त 2023

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पांचवीं पुण्यतिथि के मौके पर बीजेपी ने कार्यक्रम रखा है, जिसमें पूर्व बीजेपी नेता को याद किया जाएगा. इस मौके पर बीजेपी के तमाम बड़े नेता पहुंच रहे हैं. खास बात ये है कि बीजेपी की तरफ से पहली बार पुण्यतिथि कार्यक्रम में एनडीए के घटक दलों को न्योता दिया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, लोकसभा स्पीकर ओम बिरला समेत तमाम बड़े बीजेपी नेता वाजपेयी की पुण्यतिथि पर आयोजित इस कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मौके पर अटल समाधि पर पहुंचकर फूल चढ़ाए और पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि अर्पित की. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू भी इस कार्यक्रम में नजर आईं, उन्होंने भी इस मौके पर वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी.


पहुंच रहे एनडीए के तमाम नेता
बीजेपी की तरफ से न्योता मिलने के बाद एनडीए के तमाम बड़े नेता भी इस पुण्यतिथि कार्यक्रम में पहुंच रहे हैं. एनडीए के घटक दल के नेता जीतन राम मांझी, सुदेश महतो, थंबी दुरई, शिवसेना से राहुल शेवाले, प्रफुल्ल पटेल, अगाथा संगमा, अनुप्रिया पटेल भी इस कार्यक्रम में पहुंचे. इनके अलावा भी कुछ और एनडीए के नेता कार्यक्रम में पहुंच सकते हैं.

 

 

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजयेपी की पांचवीं पुण्यतिथि पर उनकी समाधि स्थल सदैव अटल पर कार्यक्रम रखा गया है. इस मौके पर अटल बिहारी वाजपेयी की बेटी नमिता भट्टाचार्य और दामाद रंजन भट्टाचार्य भी कार्यक्रम में पहुंचे. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी पुण्यतिथि कार्यक्रम में पहुंचे.


बिहार के सीएम और एनडीए के पूर्व सहयोगी नीतीश कुमार भी दिल्ली पहुंचकर अटल बिहारी वाजपेयी के समाधि स्थल पर पहुंच रहे हैं, जहां वो उनकी पुण्यतिथि के मौके पर उन्हें श्रद्धांजलि देंगे.

Share
पढ़ें   जन्माष्टमी विशेष: जन्माष्टमी पूजा खीरे के बिना मानी जाती है अधूरी, जानें किसे खाना चाहिए ये प्रसाद