ऐसे ठगों से आप भी सावधान रहें : कसडोल क्षेत्र के दुकानों में ऑनलाइन पेमेंट के बहाने ठगी कर रहे ठग, कटगी के तीन दुकानदार हुए ठगी का शिकार, देखें VIDEO

CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर बलौदाबाजार

प्रमोद मिश्रा

कटगी, 17 अगस्त 2023

छत्तीसगढ़ के कसडोल इलाके में इन दिनों ठगों ने ठगी करने का अनूठा तरीका ढूंढा है । दरअसल, ठग इन दिनों कसडोल क्षेत्र के बड़े किराना दुकानों में जाकर ऑनलाइन पैसा ट्रांसफर करने का बहाना बनाकर दुकानदार से पैसा ऐंठ रहे हैं । कसडोल थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत कटगी के तीन दुकानदारों ने कसडोल थाने में शिकायत किया है कि दो लड़के उनके दुकान आए और समान देने बोले । समान लेने के बाद 15000 रुपए paytm में ट्रांसफर करने की बता कही । ठगों ने बकायदा पैसा ट्रांसफर का मेसेज भी दिखाया । ठगों की इन बातों में आकर दुकानदारों ने समान के बाद बाकी पैसे ठगों को दे दिए ।

 

 

ठग ऐसे करते हैं ठगी

कटगी के दुकानदार कमल किराना स्टोर सरवा मोट कटगी एवं देव ट्रेडर्स मेन रोड कटगी और देव किराना स्टोर मेन रोड कटगी ने बताया कि 13 अगस्त की शाम लगभग 06.30 से 07:00 बजे दो लोग लाल कलर के स्कूटी में आए, जिनमें एक लड़के ने काला का टिसल्ट एवं जींस और सफेद कलर का जुता पहने थे और मेरे कमल किराना स्टोर में आकर 5 टीपा तेल एवं 6400/- अक्षरी छः हजार चार सौ रूपये नगद लिया और मोबाईल नं. लेकर पे.टी.एम. पे राशि भेज रहा हूँ बोला, जिससे मेरे मोबाईल में एकमुस्त एक एस. एम. एस. 15000/- रूपये का फेक मैसेज आया है एवं देव ट्रेडर्स से 5 टीपा तेल एवं 6000/- अक्षरी छ हजार रूपये नगद कुल 15,000/- रूपये लिया और मेरे साथ भी वैसे ही पॅमेट किया और मैसेज भेजा और देव किरा स्टोर से 5 टीपा तेल एवं 1500/- अक्षरी एक हजार पांच सौ रूपये कुल 10,000/- रूपये लिया । दुकानदारों ने बताया कि हम लोगो से राशि की भी मांग किया तो हम लोगो ने उनको राशि भी दे दिये ।

पढ़ें   CG में 2022 में कैसा रहा राजनीति का मिजाज? : दो विधानसभा में हुए उपचुनावों में बीजेपी को मिली करारी हार, तो राज्यसभा में भी कांग्रेस के बने दो सांसद, 2023 है दोनों पार्टियों के लिए अहम

 

थाना प्रभारी ने क्या कहा?

कसडोल थाना प्रभारी लखेश केंवट ने कहा कि शिकायत के आधार पर जांच की जा रही है । कटगी के तीन दुकानदारों ने शिकायत की है कि उनसे ठगी की गई है, पुलिस मामले को लेकर हर बिंदु पर जांच कर रही है । थाना प्रभारी ने दुकानदारों के साथ लोगों से भी अपील की है कि अगर ऐसे लोग आपके आसपास दिखे तो तुरंत पुलिस को सूचित करें ।

 

Share