माचिस का विवाद पहुंचा जानलेवा हमला तक : बलौदाबाजार जिले में वन रक्षक पर जानलेवा हमला, सिर में लगे 14 टांके, संदिग्ध पुलिस की पकड़ में

CRIME Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर बलौदाबाजार

ग्राउंड जीरो से बाबा मसीह के साथ प्रमोद मिश्रा

बलौदाबाजार/रायपुर, 17 अगस्त 2023

बलौदाबाजार जिले में कल बुधवार को तुरतुरिया पहुँचे पर्यटकों ने वन रक्षक विकास बुडेक पर जानलेवा हमला कर दिया। माचिस मांगने आए शराबी युवकों ने पहले गालीगलोच की फिर जानलेवा हमला करने पर उतारू हो गए ।

 

 

वन कर्मी के जिला अध्यक्ष नंद कुमार बघेल ने बताया कि कल देर शाम तुरतुरिया पहुँचे बलौदाबाजार के कुछ युवकों द्वारा वन रक्षक की पिटाई कर दी। उन्होंने बताया कि तुरतुरिया में वन विभाग का काम चल रहा है। कुछ युवक ठेकेदार के आदमी के पास पहुंचे और माचिस मांगने लगे, ठेकेदार के कर्मचारी ने माचिस नही होने की बात कही । तब युवकों ने ठेकेदार के कर्मचारी को तमाचा जड़ दिया और गाली गलौच करने लगे। शोरगुल सुनकर ड्यूटी कर रहे वनरक्षक विकास बुडेक घटना स्थल की ओर गए और समझाने लगे, तभी शराब के नशे में मदहोश युवक ने बियर की बोतल से अचानक विकास के सिर में ताबड़ तोड़ हमला कर दिया, जिससे वही बेहोस हो गया । सूचना पाकर ठाकुरदीया सहायक परिक्षेत्र अधिकारी जय किशन यादव ने तत्काल विकास को कसडोल सामुदायिक अस्पताल लाया गया। डॉक्टर ने तुरंत उपचार कर चोट गंभीर होने की बात कही वही सिर में 14 टाके लगाये गए है। अभी भी हालत स्थिर बनी हुई है ।

घायल बीट गार्ड

वन विभाग की रिपोर्ट पर कसडोल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है । थाना प्रभारी लखेश केंवट ने बताया कि कई संदिग्धों को पकड़ा गया है, चूंकि प्रार्थी अभी नाजुक स्थिति में हैं इसलिए आरोपियों की पहचान नहीं हो पाई है । संदिग्धों की पहचान प्रार्थी से कराई जायेगी फिर आगे की कार्रवाई की जाएगी ।

पढ़ें   डॉ विकास पाठक ने बताया बीजेपी को किसान विरोधी पार्टी, बोले :15 साल सत्ता में रहने के बाद भी बीजेपी द्वारा किसानों की सुध नही ली गई

सरकार की योजना में सुरक्षा के इंतेजाम नहीं

आपको बताते चलें कि तुरतुरिया में राम गमन वन पथ के तहत विकास के कार्य हो रहे हैं । विकास के काम में लगे बीट गार्ड पर जानलेवा हमला कई सारे सवाल खड़े कर रहा है । सरकार की महत्वपूर्ण योजना को अमली जामा पहनाने में लगे बीट गार्ड पर हमला चिंताजनक है । सरकार की महत्वपूर्ण योजना को अमलीजामा पहनाने में लगे लोगों लोगों को कोई सुरक्षा नहीं मिलना भी काफी चिंताजनक है ।

 

Share