Raksha Bandhan 2023: रक्षाबंधन पर 200 साल बाद अद्भुत संयोग, गुरु-शनि की कृपा से ये 3 राशियां होंगी मालामाल

आस्था

प्रमोद मिश्रा, 24 अगस्त 2023

रक्षाबंधन का पर्व 30 और 31 अगस्त 2023 को मनाया जाएगा. जानकारों के अनुसार इस बार रक्षाबंधन पर 200 साल बाद दुर्लभ संयोग बन रहा है. इससे कुछ राशियों पर गुरु और शनि ग्रह का शुभ प्रभाव रहेगा. इस अद्भुत संयोग के कारण कुछ राशियों के किस्मत के ताले खुलने वाले हैं.

उन्हें धन लाभ के साथ बिजनेस में अपार सफलता मिलेगी. मां लक्ष्मी के आशीर्वाद से दुख-दरिद्रता का नाश होगा और पैसों की कभी कमी नहीं आएगी. आइए जानते हैं रक्षाबंधन का शुभ संयोग और किन राशियों की लगेगी लॉटरी

 

 

रक्षाबंधन पर इस बार 200 साल बाद शनि और गुरु ग्रह वक्री अवस्था में अपनी स्वराशि में विराजमान रहेंगे, जिससे कुछ राशियों पर इसके सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेंगे. खासकर व्यापारी वर्ग को जमकर मुनाफ होगा.


वहीं 24 साल बाद रक्षाबंधन पर रवि योग के साथ बुधादित्य योग और शतभिषा नक्षत्र का संयोग बन रहा है. यह दुर्लभ संयोग लकी राशियों के लिए समृद्धिदायक और राजयोग का लाभ देने वाला है.

सिंह राशि – रक्षाबंधन पर बन रहा अद्भुत संयोग सिंह राशि वाली की तकदीर चमका सकता है. मां लक्ष्मी और शनि की कृपा से बिजनेस से जुड़े लोगों को अच्छा मुनाफा मिलेगा. धन में बढ़ोत्तरी से परिवार में खुशियां आएंगी. निवेश के लिए ये समय अनुकूल है, इस दौरान किया गया निवेश लंबे समय तक लाभ पहुंचाएगा. वैवाहिक जीवन में मधुरता आएगी.


मिथुन राशि – रक्षाबंधन का दिन मिथुन राशि वालों के लिए लकी साबित होगा. इस दिन से अगले एक महीने तक अलग-अलग जगह से पैसों की प्राप्ति होगी. पैसों की तमाम दिक्कतों से छुटकारा मिलेगा. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. बचत करने में कामयाब होंगे. पैतृक संपत्ति से धन लाभ होगा. गुरु ग्रह के शुभ प्रभाव के कारण विवाह में आ रही अड़चने खत्म होंगी.


धनु राशि – धनु राशि वालों के लिए रक्षाबंधन का दिन भाग्यशाली रहेगा. लंबे समय से रुके हुए कार्य भी पूर्ण होंगे. इस दौरान जीवनसाथी व परिवार का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा. कार्यक्षेत्र में राजयोग का लाभ मिलेगा. आय से स्त्रोत बढ़ेंगे. स्वास्थ में सुधार रहेगा. समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. जो छात्र सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं उन्हें सफलता मिलेगी.

Share
पढ़ें   हिंदू धर्मसभा में पहुंचे हजारों श्रद्धालु : पंडित लखनलाल मिश्र की जन्मभूमि मुरा में जगद्गुरु निश्चलानंद सरस्वती महाराज जी की संगोष्ठी का दूसरा दिन, निश्चलानंद महाराज बोले : "आने वाले साढ़े तीन वर्षों में नेपाल और भारत होगा हिंदू राष्ट्र"