I-N-D-I-A: विपक्षी गठबंधन की बैठक में हिस्सा लेंगी सोनिया गांधी, ‘INDIA’ के आधिकारिक लोगो का अनावरण करेंगी

Exclusive Latest National

प्रमोद मिश्रा, 29 अगस्त 2023

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी इस सप्ताह मुंबई में I.N.D.I.A. गठबंधन की बैठक में हिस्सा लेंगी। वह विपक्षी गठबंधन के लोगो का अनावरण भी करेंगी। पार्टी की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष नाना पटोले ने सोमवार को यह जानकारी दी।

दरअसल, भाजपा के खिलाफ साथ आए विपक्षी दलों की संख्या दो दर्जन से ज्यादा है। सभी 31 अगस्त और 1 सितंबर को उपनगरीय मुंबई में इकट्ठा होंगे। यह इस गठबंधन की तीसरी बैठक होगी। गठबंधन की पहली बैठक जून में पटना में हुई थी, जबकि जुलाई में बेंगलुरु में दूसरी बैठक में इसके नाम को अंतिम रूप दिया गया था।


मुंबई में पत्रकारों से बात करते हुए पटोले ने कहा कि सोनिया गांधी मुंबई में भारत गठबंधन की बैठक में भाग लेंगी। इस दौरान गठबंधन के आधिकारिक लोगो का अनावरण किया जाएगा। विपक्षी नेता 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले अपने एजेंडे पर भी चर्चा करेंगे। इसका गठन 2024 के संसदीय चुनावों में भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) से मुकाबला करने के लिए किया गया है।

 

 

Share
पढ़ें   CG में सड़क हादसा : CG TET की परीक्षा दिलाने जा रहे अभ्यर्थियों की स्कार्पियों हुई दुर्घटना का शिकार, 1 अभ्यर्थी की मौके पर मौत