BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज : कल भी चलेगी बैठक, CG के दो दर्जन से अधिक उम्मीदवारों की आएगी लिस्ट

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ नई दिल्ली बड़ी ख़बर मध्यप्रदेश राजनीति राजस्थान रायपुर

प्रमोद मिश्रा

नई दिल्ली, 30 सितंबर 2023

आज राजधानी दिल्ली में भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की महत्वपूर्ण मीटिंग आयोजित होने जा रही है।

 

 

इसमें 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों के नाम फाइनल किए जाएंगे। इस बैठक में पीएम मोदी, राजनाथ सिंह, अमित शाह, जेपी नड्डा समेत केंद्रीय चुनाव समिति के अन्य सदस्य मौजूद रहेंगे। मीटिंग में मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों के नामों पर भी मुहर लगेगी।

 

 

बता दें कि चुनाव आयोग पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के लिए सात या आठ अक्टूबर को चुनावी कार्यक्रम की घोषणा कर सकता है। आयोग से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार सहित तीनों आयुक्त, अन्य उपायुक्त और आयोग के कई विभागों के सचिव और निदेशक भी दोनों राज्यों के दौरे पर जाएंगे। आयोग की टीम तीन अक्टूबर से पांच अक्टूबर तक तेलंगाना का दौरा करेगी। वहां से लौटने के बाद आयोग कभी भी चुनावी कार्यक्रम की घोषणा कर सकता है।

 

छत्तीसगढ़ की आएगी दूसरी लिस्ट

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ के बिलासपुर आ रहे हैं, ऐसे में कल यानी रविवार को छत्तीसगढ़ के उम्मीदवारों का नाम फाइनल होगा और कल या फिर परसो बीजेपी की दूसरी लिस्ट भी जारी हो जायेगी । पार्टी से जुड़े सूत्र बता रहे हैं कि लगभग दो दर्जन के आसपास उम्मीदवारों के नामों का ऐलान पार्टी करने वाली है । जिस विधानसभा सीटों पर पार्टी पिछले चुनाव में बड़े अंतर से हारी थी, उन सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया जायेगा । इस लिस्ट में कई सांसदों का नाम भी शामिल हो सकता है ।

पढ़ें   अधिवक्ता संघ कुरूद चुनाव का हुआ शंखनाद, चुनाव की सरगर्मी के साथ जोड़ तोड़ की गणित भी हुई शुरू

 

Share