CM और डिप्टी CM होंगे दिल्ली रवाना : प्रदेश चुनाव समिति की बैठक मुख्यमंत्री निवास में जारी, बैठक के बाद प्रत्याशियों की लिस्ट लेकर दीपक बैज के साथ CM भूपेश बघेल और डिप्टी CM सिंहदेव जायेंगे दिल्ली

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 08 अक्टूबर 2023

छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश चुनाव समिति की महत्वपूर्ण बैठक मुख्यमंत्री निवास में दोपहर 12:30 बजे से लगातार जारी है । इस बैठक में कांग्रेस प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा हो रही है । बैठक के तुरंत बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उपमुख्यमंत्री टी एस सिंहदेव के साथ प्रदेश प्रभारी कुमारी सेलजा और प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज नई दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे ।

 

 

मीडिया24 को मिली जानकारी के मुताबिक केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक नई दिल्ली में कल होनी है । इस बैठक में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उपमुख्यमंत्री टी एस सिंहदेव प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज, प्रभारी कुमारी सेलजा नई दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाले हैं ।

केंद्रीय चुनाव समिति लेगी निर्णय

केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सांसद राहुल गांधी, सोनिया गांधी, अजय माकन के साथ प्रदेश के नेता भी मौजूद रहेंगे । बैठक में तमाम प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा की जाएगी । माना जा रहा है की चर्चा करने के पश्चात प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कांग्रेस पार्टी द्वारा किया जाएगा ।

जानकारी के मुताबिक 65 सीटों पर सिंगल नाम पर सहमति बन गई है । वहीं 25 सीटों पर नामों को लेकर अभी असमंजस की स्थिति है ।

 

अब तक 6 बार हो चुकी है चुनाव समिति की बैठक

अब तक 6 बार से ज्यादा कांग्रेस प्रदेश चुनाव समिति की बैठक हो चुकी है। बैठक में कुल आवेदनों पर चर्चा हुई। 2 हजार से ज्यादा दावेदारों के आवेदनों में काट-छांट कर लगभग 300 लोगों की एक लिस्ट तैयार की गई थी, जिसमें 40 सीटों पर सिंगल नाम तय किए गए थे। इसके बाद भी बैठकों का दौर जारी रहा और अब तक 65 सीट पर सिंगल नाम तय कर लिए गए हैं।

पढ़ें   CM ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष को दी जन्मदिन की बधाई : मल्लिकार्जुन खरगे को दी बधाई, CM ने लिखा - 'हम सब कांग्रेस कार्यकर्ता आपके सुदीर्घ, सुखमय जीवन की कामना करते हैं, आपका नेतृत्व हम सबका संबल है'

 

Share