अनूप नाग लड़ेंगे चुनाव : अंतागढ़ विधानसभा से 20 तारीख को भरेंगे नामांकन फ़ॉर्म, टिकट काटे जाने से नाराज विधायक बोले : “मैंने तो कैबिनेट मिनिस्टर और सांसद रहे विक्रम को हराया…जनता का है साथ…रचूंगा इतिहास”

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ नई दिल्ली बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर विधानसभा चुनाव 2023

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 18 अक्टूबर 2023

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान 07 नवंबर को होना है। पहले चरण में बस्तर की जिन 12 विधानसभा सीटों पर मतदान होने हैं, उस लिस्ट में अंतागढ़ विधानसभा का भी नाम है । अंतागढ़ विधानसभा से विधायक अनूप नाग को इस बार कांग्रेस पार्टी ने टिकट नहीं दिया है । अपने टिकट काटे जाने से नाराज अनूप नाग ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है । अनूप नाग ने अपना नामांकन फ़ॉर्म भी खरीद लिया है और 20 अक्टूबर को पूरे दल बल के साथ फॉर्म भी जमा करने वाले हैं ।

 

 

अनूप नाग ने मीडिया24 न्यूज से बातचीत में कहा कि मैं अपने क्षेत्र की जनता की मांग पर निर्दलीय चुनाव लड़ने जा रहा हूं । अनूप नाग ने कहा कि मुझे अपने काम और जनसंपर्क पर पूरा भरोसा था की पार्टी मुझे टिकट जरूर देगी, लेकिन पार्टी ने किन कारणों से मुझे टिकट नहीं दिया, ये समझ से परे हैं । अनूप नाग ने कहा कि मैंने 2018 के विधानसभा चुनाव में कैबिनेट मिनिस्टर और सांसद रहे विक्रम उसेंडी को हराया था और 5 साल तक पूरे क्षेत्र में जमकर काम किया । लेकिन, पार्टी ने काम को नहीं देखा और मुझे टिकट नहीं दिया । अनूप नाग ने कहा कि क्षेत्र की जनता चाहती है कि मैं निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ूं, इसलिए मैं चुनाव लड़ने जा रहा हूं ।

 

आपको बताते चलें कि अंतागढ़ सीट से इस बार पार्टी ने विधायक अनूप नाग का टिकट काटकर रूप सिंह पोटाई को प्रत्याशी घोषित किया है। भाजपा ने एक बार फिर विक्रम उसेंडी को चुनावी मैदान में उतारा है । 2018 के विधानसभा चुनाव में भी अनूप नाग और विक्रम उसेंडी की टक्कर हुई थी और अनूप नाग ने विक्रम उसेंडी को 13414 वोटों से शिकस्त दी थी । अंतागढ़ विधानसभा में अनूप नाग के साथ उनके परिवार का दबदबा माना जाता है, ऐसे में अगर अनूप नाग निर्दलीय चुनाव लड़ने हैं, तो कांग्रेस के लिए मुसीबत खड़ी कर सकते हैं ।

Share
पढ़ें   तेंदूपत्ता संग्राहकों और फड़मुंशीयों को लेकर बीजापुर में वनमंत्री केदार कश्यप का बयान - खाता विहीन तेंदूपत्ता संग्राहकों को नगद भुगतान, फड़मुंशीयों के मानदेय में होगी वृद्धि