बालोद: दान पेटी का ताला तोड़ ले उड़े थे चढ़ावा, पुलिस ने नाबालिग समेत दो को दबोचा

छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा, 28 अक्टूबर 2023

छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में चोरों ने डौंडी नगर के दो मंदिरों में दान पेटी का ताला तोड़ कर चढ़ावा ले उड़े। भक्तों के चढ़ाएं पैसों की चोरी की FIR के चंद घंटे के भीतर ही डौंडी पुलिस ने अज्ञात आरोपियों को ढूंढ निकाला। पुलिस ने मामले में एक नाबालिग समेत दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मामले में डौंडी पुलिस ने कार्रवाई की है।

जानकारी के मुताबिक मंदिरों में चोरी की यह वारदात बीते 25-26 अक्टूबर की दरमियानी रात की है। जहां आरोपियों ने देर रात डौंडी स्थित शीतला माता मंदिर और हनुमान मंदिर को अपना निशाना बनाया। दोनों आरोपीयों ने मंदिर में प्रवेश कर दान पेटियों के ताले तोड़े और भक्तों के चढ़ाए पैसे चोरी कर फरार हो गए। जिसके बाद जवाहरपारा डौंडी के रहने वाले देवेन्द्र कुमार कोसमा (उम्र 37 वर्ष) ने डौंडी थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई।

डौंडी पुलिस ने मामले की जांच के दौरान दो संदिग्धों से पूछताछ की जिसमे उन्होंने मंदिर में चोरी करना कबूल किया। पुलिस ने चोरी के आरोप में हर्ष कुमार विश्वकर्मा उर्फ छोटू (उम्र 19 वर्ष) और एक अन्य नाबालिग को गिरफ्तार किया है, वहीं दान पेटी से चोरी किए गए 10500 रूपये बरामद कर आरोपियों के खिलाफ विधिसम्मत कार्रवाई की है।

प्रकरण के आरोपी की पतासाजी में थाना प्रभारी डौंडी निरीक्षक सुनील तिर्की, सउनि दुर्जन लाल रावटे, प्रआर सुनील मंडावी, आरक्षक संजय चेलक, ईश्वर भंडारी खिलावन सिन्हा का सराहनीय भूमिका रही।

 

 

Share
पढ़ें   मोबाइल एप्स के जरिए मतदाताओं तक पहुंच रही है निर्वाचन संबंधी हर जानकारी