गोरेलाल साहू आज करेंगे नामांकन दाखिल : बाइक रैली निकालकर पहुंचेंगे कलेक्ट्रेट, कांग्रेस से टिकट नहीं मिलने के बाद कसडोल विधानसभा से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में करेंगे नामांकन दाखिल

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर बलौदाबाजार राजनीति रायपुर विधानसभा चुनाव 2023

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 30 अक्टूबर 2023

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव अपने चरम पर पहुंच गया है, ऐसे में कई ऐसे प्रत्याशी हैं जिन्हें कांग्रेस पार्टी से टिकट नहीं मिलने के बाद अब बागी बनाकर चुनावी मैदान में समीकरण बिगाड़ने में जुटे हुए हैं । बलौदाबाजार जिले के कसडोल विधानसभा में भी कांग्रेस की वही स्थिति है । दरअसल, जिला पंचायत के सभापति और लंबे समय तक कांग्रेस के साथ रहने वाले गोरेलाल साहू आज नामांकन दाखिल करने वाले हैं ।

 

 

मिली जानकारी के अनुसार खैरा (कटगी) के रहने वाले गोरेलाल साहू के नामांकन रैली में हजारों की संख्या में कार्यकर्ता पहुंचने वाले हैं । बाइक रैली के माध्यम से गोरेलाल साहू अपने ग्राम खैरा से बलौदाबाजार पहुंचेंगे और नामांकन दाखिल करेंगे ।

आपको बताते चने की कसडोल विधानसभा सीट से कांग्रेस ने संदीप साहू को अपना अधिकृत प्रत्याशी बनाया है, तो वहीं भारतीय जनता पार्टी ने धनीराम धीवर को टिकट दिया है, ऐसे में अब मुकाबला काफी दिलचस्प हो सकता है । कसडोल विधानसभा में साहू समाज के वोटरों का बड़ा योगदान प्रत्याशी की जीत और हार में रहता है, ऐसे में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में साहू समाज के ही गोरेलाल साहू के लड़ने से मुकाबला काफी दिलचस्प हो सकता है ।

बाहरी और स्थानीय का मुद्दा बन रहा

कसडोल विधानसभा में एक बार फिर स्थानीय और बाहरी प्रत्याशी का मुद्दा हावी हो रहा है । छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव विमल साहू ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी, नई दिल्ली के सामने प्रदर्शन किया और संदीप साहू को पैराशूट और बाहरी प्रत्याशी बताकर कसडोल से उन्हें हटाने की मांग की । गोरेलाल साहू ने भी संदीप साहू को बाहरी प्रत्याशी बताया और उनके खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया । अब ऐसे में भारतीय जनता पार्टी ने भी वक्त की नजाकत को समझा और स्थानीय कार्यकर्ता को ही अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया । कसडोल विधानसभा में पिछले चुनाव में स्थानीय और बाहरी का मुद्दा काफी प्रभावशील रहा था । अब देखना महत्वपूर्ण होगा कि इस बार स्थानीय और बाहरी का मुद्दा कितना हावी रहता है ।

Share
पढ़ें   बिहार, MP और छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष को हटा सकती है कांग्रेस : लोकसभा चुनाव में बड़ी हार का मिल सकता है खामियाजा, AICC जल्द जारी कर सकती है लिस्ट