भारत-आस्ट्रेलिया का टी-20 मैच रायपुर में खेला जाएगा, संशोधित शेड्यूल जल्द होगा जारी

छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा, 31 अक्टूबर 2023

रायपुर। वर्ल्ड कप क्रिकेट खत्म होने के बाद ही भारत और आस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की टी-20 सीरीज होने वाली है। इस सीरीज का चौथा मैच 1 दिसंबर को रायपुर के शहीद वीरनारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा सकता है। बीसीसीआई की ओर से जारी शेड्यूल के मुताबिक अभी ये मैच नागपुर में खेला जाना है, लेकिन अब इसे रायपुर शिफ्ट किया जा रहा है। इसके लिए प्रशासन और पुलिस विभाग को तैयारी शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं। भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज का संशोधित शेड्यूल जल्द जारी किया जाएगा।

नागपुर का 1 दिसंबर के मैच को कर रहे शिफ्ट- अफसरों के मुताबिक नवा रायपुर के स्टेडियम में मैच की सुरक्षा से लेकर अन्य सभी तरह की तैयारी पर एक दौर की चर्चा हो चुकी है। एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि टी-20 मैच आयोजित करने की बीसीसीआई से अधिकृत सूचना नहीं आई है। वहां से नया शेड्यूल जारी होने के बाद सुरक्षा तैयारी शुरू करेंगे। वहीं, छत्तीसगढ़ क्रिकेट एसोसिएशन का कहना है कि नागपुर के मैच को ही रायपुर में शिफ्ट करने की तैयारी है।

अभी छत्तीसगढ़ में चुनाव चल रहा है, वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। ये है टी-20 का शेड्यूल- मैच का फैसला इसे ध्यान में रखकर भी लिया जा सकता है। गौरतलब है, अभी जारी शेड्यूल के मुताबिक पांच मैचों की सीरीज पहला मैच 23 नवंबर को विशाखापट्टनम, दूसरा मैच 26 नवंबर को तिरुवनंतपुरम, तीसरा मैच 28 नवंबर को गुवाहाटी, चौथा मैच 1 दिसंबर को नागपुर और पांचवां मैच 3 दिसंबर को हैदराबाद में खेला जाएगा।

Share
पढ़ें   श्रम दिवस पर गांधी चौक रायपुर में श्रमिकों का सम्मान करेंगे सीएम विष्णु देव साय