कांग्रेस के एक और पूर्व विधायक ने दिया इस्तीफा : करारी हार के बाद कांग्रेस पार्टी में मची भगदड़, लोकसभा चुनाव के पहले पार्टी को बड़ा झटका

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 18 दिसंबर 2023

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली हार के बाद अब लगातार एक के बाद एक पूर्व विधायक पार्टी से इस्तीफा दे रहे हैं । सबसे पहले पूर्व विधायक और रायपुर दक्षिण से प्रत्याशी रहे महंत रामसुंदर दास ने पार्टी से अपना त्यागपत्र दे दिया, तो वहीं पाली तानाखार से पूर्व विधायक मोहित केरकेट्टा ने भी पार्टी के बड़े नेताओं पर गंभीर आरोप लगाते हुए पार्टी को अलविदा कह दिया ।

 

 

अब इसी कड़ी में अकलतरा से विधायक रहे चुन्नीलाल साहू ने भी कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा दे दिया है । पूर्व विधायक चुन्नीलाल साहू ने प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष दीपक बैज को अपना इस्तीफा भेजा है ।

आपको बताते चलें कि विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद लगातार कांग्रेस को एक के बाद एक बड़े झटके लग रहे हैं । कांग्रेस पार्टी ने कई नेताओं पर अनुशासनहीनता पर कार्रवाई भी की है, जिनमें पूर्व विधायक विनय जायसवाल और बृहस्पत सिंह का नाम शामिल है । ऐसे में जब लोकसभा चुनाव को मात्र 4 महीने का वक्त बचा है, कांग्रेस में मची इस उतल-पुथल से पार्टी को बहुत बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है ।

आपको बताते चलें कि पूर्व कैबिनेट मंत्री जय सिंह अग्रवाल को भी कांग्रेस पार्टी ने नोटिस देकर जवाब मांगा है । दरअसल, जय सिंह अग्रवाल ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का नाम लिए बिना बड़ा आरोप लगाया था । ऐसे में हो सकता है कि आने वाले दिनों में जय सिंह अग्रवाल पर भी कोई बड़ी कार्रवाई पार्टी कर दे ।

Share
पढ़ें   जागेश्वर यादव को पद्मश्री अवॉर्ड मिलने की घोषणा के बाद गांव में खुशी की लहर