CG में BJP ने किया वादा पूरा: सरकार खरीदेगी प्रति एकड़ 21 क्विंटल के हिसाब से धान, 3100 रुपए प्रति क्विंटल मिलेगा दाम, आदेश हुआ जारी

Bureaucracy Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 20 दिसंबर 2023

छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के 18 लाख आवास देने की घोषणा के साथ अब₹3100 प्रति क्विंटल की दर से धान की खरीदी और 21 क्विंटल प्रति एकड़ के हिसाब से धान की खरीदी का वादा भी भारतीय जनता पार्टी की सरकार पूरा करने वाली है ।

 

 

दरअसल, लगातार खबरें आ रही थी कि किसान काफी असमंजस में है कि इस बार धान खरीदी किस दर पर और किस हिसाब से सरकार खरीदेगी, लेकिन अब सरकार ने यह स्पष्ट कर दिया है कि 3100 रुपए प्रति क्विंटल और 21 क्विंटल प्रति एकड़ के हिसाब से किसानों से धान खरीदा जाए साथ ही जारी आदेश में यह भी स्पष्ट कर दिया गया है कि जिन किसानों ने अभी तक अपना ध्यान बेच दिया है, उनके लिए क्या कुछ नियम रहने वाला है ।

आपको बताते चलें कि भारतीय जनता पार्टी ने अपने संकल्प पत्र में यह बात कही थी कि किसानों से 3100 रुपए पार्टी क्विंटल के हिसाब से 21 एकड़ प्रति क्विंटल सरकार धान खरीदेगी ।

Share
पढ़ें   जगदलपुर में ट्रेन हादसा : 30 लोगों की टीम ने रातभर काम कर 21 घंटे में ट्रैक को किया क्लियर, दो लोडेड एचआर कॉइल वैगन भी पटरी से उतरे