गिधौरी पुलिस की लगातार कार्रवाई से अपराधियों में दहशत : जुआ, सट्टा के साथ गांजा तस्करों और अवैध शराब का कारोबार करने वालों पर पुलिस की लगातार कार्रवाई, पुलिस की कार्रवाई से अपराधियों में हड़कंप

CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर बलौदाबाजार

प्रमोद मिश्रा

बलौदाबाजार, 17 फरवरी 2024

छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले की गिधौरी पुलिस की लगातार कार्रवाई से अपराधियों में हड़कंप मचा है । दरअसल, गिधौरी पुलिस की टीम थाना प्रभारी के सी दास के नेतृत्व में लगातार अपराधियों पर कार्रवाई कर रही है । जानकारी के मुताबिक 21 जनवरी की रात को गिधौरी पुलिस की टीम ने 50 किलो गांजा के साथ वरना कार भी जप्त की थी, इसी दिन एक और मामले में पुलिस की टीम ने 89 किलो गांजा के साथ पांच आरोपियों को गिरफ्तार भी किया था । गांजे के साथ कच्ची शराब बनाने वालों के साथ बेचने वालों पर भी पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है । कच्ची शराब पर कार्रवाई करते गिधौरी पुलिस ने 16 जनवरी को 10 हजार रुपए की कीमत की कच्ची शराब जप्त कर आरोपी राजू गोंड निवासी बलौदा को गिरफ्तार किया ।

 

 

गिधौरी पुलिस की एक और कार्रवाई देखने मिली जब 14 फरवरी को कच्ची शराब के लिए कुख्यात भैसामुंडा डेरा, टुण्ड्रा में पुलिस की टीम ने दबिश दी और 12 बोरी महुवा को जप्त कर नष्ट करने की कार्रवाई की साथ ही शराब बनाकर बेचने वाली महिला आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 22 लीटर महुआ शराब जप्त किया गया । 12 फरवरी को ही पुलिस की टीम ने कच्ची शराब के लिए प्रसिद्ध घटमड़वा डेरा में भी छापेमार कार्रवाई की और 300 किलोग्राम महुआ को जप्त किया और 7 लीटर महुआ शराब के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया ।

पुलिस की कार्रवाई यही पर शांत नहीं हुई पुलिस ने जुआरियों को भी गिरफ्तार कर जेल भेज भेजने की भी कार्रवाई की । गिधौरी पुलिस की टीम ने 16 फरवरी को सात आरोपियों को जुआ खेलते पकड़ा और जेल दाखिल करने की कार्रवाई भी की है ।

पढ़ें   बलौदाबाजार जिले में कोविड से मौत : कोरोना संक्रमित व्यक्ति की हुई मौत, बेहोशी की हालत में 12 अप्रैल को कराया गया था अस्पताल में भर्ती

थाना प्रभारी के सी दास ने कहा कि हमारी कार्रवाई अभी रुकने वाली नहीं है, तमाम तरीके की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी । हमारे क्षेत्र में जो भी गलत काम करेगा उसे बिलकुल भी बख्शा नहीं जायेगा । थाना प्रभारी के सी दास ने अपराधियों को चेतावनी देते कहा कि मेरे थाना क्षेत्र में अगर गलत काम करने की भी सोचे, तो अपराधियों के लिए पुलिस से बुरा कोई नहीं होगा ।

लगातार कार्रवाई से अपराधियों में हड़कंप

गिधौरी पुलिस के एक्शन में आ जाने से क्षेत्र में भय का माहौल देखा जा रहा है । दरअसल, गिधौरी क्षेत्र में कच्ची शराब का अड्डा माना जाता है । क्षेत्र में गांजा तस्करी भी बड़े पैमाने पर चल रही थी, लेकिन गिधौरी पुलिस की लगातार कार्रवाई से अपराधियों में हड़कंप मचा है और अपराधी गलत काम करने से लगातार बच रहे हैं ।

क्षेत्रवासियों ने की तारीफ

पुलिस जब एक्शन में आती है, तो सबसे ज्यादा खुशी क्षेत्र की जनता को होती है । कुछ ऐसा ही हाल गिधौरी क्षेत्र की जनता का है क्योंकि पुलिस की टीम के लगातार कार्रवाई से क्षेत्र की जनता अपने आपको सुरक्षित महसूस कर रही है । लोगों का कहना है कि गिधौरी पुलिस की टीम का काम वाकई में काबिले तारीफ है, क्योंकि पुलिस का काम गलत कामों पर नियंत्रण करने के साथ क्षेत्र के जनता में सुरक्षा की भावना का विकास करना होता है, जिसे गिधौरी पुलिस की टीम थाना प्रभारी के सी दास के नेतृत्व में बेहतर ढंग से कर रही है ।

पढ़ें   CM की बड़ी सौगात : पुरानी पेंशन नीति लागू होने से खिले कर्मचारियों के चेहरे, CM भूपेश बघेल से मुलाकात कर कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों ने किया CM का अभिवादन

 

 

Share