रायपुर संभाग आयुक्त की अध्यक्षता में होगी जांच : पूर्व मंत्री शिव डहरिया और उनकी पत्नी पर लगा है अवैध कब्जे का आरोप, BJP विधायक ने उठाया था सदन में मामला, विभागीय मंत्री ने की थी जांच की घोषणा

Bureaucracy Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 19 मार्च 2024

छत्तीसगढ़ के पूर्व कैबिनेट मंत्री शिव डहरिया और उनकी पत्नी शकुन डहरिया पर राजधानी के शताब्‍दी नगर में नगर निगम की जमीन पर करोड़ों रुपये खर्च करके भवन का निर्माण और फिर उस पर कब्‍जा के मामले की जांच के लिए नगरीय प्रशासन विभाग ने कमेटी गठित कर दी है ।

 

 

इस मामले में पूर्व नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया की पत्‍नी और कांग्रेस नेत्री शकुंतला डहरिया की समिति आरोपों के घेरे में हैं। फरवरी में हुए विधानसभा के बजट सत्र के दौरान यह मामला उठा था। इस पर विभागीय मंत्री ने जांच कराने की घोषणा की थी। इसी घोषणा के परिपालन में नगरीय प्रशासन विभाग ने जांच कमेटी गठित कर दी है। रायपुर संभाग आयुक्‍त की अध्‍यक्षता वाली इस कमेटी में अपर कलेक्‍टर और संचालनालय में मुख्‍य अभियंता को सदस्‍य बनाया गया है। वहीं, संचालनालय के ही संयुक्‍त संचालक को सदस्‍य सचिव नियुक्‍त किया गया है।

 

बता दें कि सदन में यह मामला पूर्व मंत्री और रायपुर पश्चिम सीट से बीजेपी विधायक राजेश मूणत ने उठाया था। मूणत ने आरोप लगाया था कि शताब्दी नगर तेलीबांधा स्थित सामुदायिक भवन पर राजश्री सद्भावना समिति का नियम विरुद्ध कब्जा है। नगर पालिका निगम रायपुर तथा स्मार्ट सिटी लिमिटेड रायपुर द्वारा इस सदन में रंगरोगन, फर्नीचर तथा अन्य सुविधाओं पर लगभग 1 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं।

Share
पढ़ें   CG ब्रेकिंग : मंत्रालय में 15 अगस्त से बदल जाएगा कामकाज का तरीका; अब नहीं रुकेगी फाइलें; E-ऑफिस में बदलेंगे दफ्तर, सरकारी कार्यों में आएगी तेजी