लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे राज ठाकरे, बिना किसी शर्त के NDA को समर्थन दिया

Exclusive Latest महाराष्ट्र

ब्यूरो रिपोर्ट

मुंबई, 10 अप्रैल 2024|लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर भाजपा के नेतृत्व वाले NDA गठबंधन को महाराष्ट्र में बड़ा फायदा मिला है। महाराष्ट्र नवनिर्मान सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने आगामी लोकसभा चुनाव में एनडीए को बिना किसी शर्त के समर्थन देने का ऐलान किया है। राज ठाकरे ने आज अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा है कि वे आने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए तैयारी में जुट जाएं। राज ठाकरे ने ये भी कहा है कि वह केवल पीएम नरेंद्र मोदी के लिए बीजेपी, शिवसेना और एनसीपी अजीत पवार को समर्थन दे रहे हैं।

शिवसेना का अध्यक्ष नहीं बनूंगा
राज ठाकरे ने कहा कि ऐसी अफवाह उड़ाई गई कि राज ठाकरे शिंदे शिवसेना के प्रमुख होंगे। लेकिन अगर मुझे शिवसेना का प्रमुख होना रहता तो ये 2004 में ही हो जाता। राज ठाकरे ने आगे कहा कि मैंने कहा था कि मैं किसी की पार्टी नहीं फोड़ूंगा। खुद की पार्टी निकालूंगा। मैं किसी शिवसेना का प्रमुख नहीं बनूंगा। मैंने जो एमएनएस पार्टी बनाई  है उसका ही मैं अध्यक्ष रहूंगा।

अमित शाह से क्या बात हुई?
राज ठाकरे ने अपने संबोधन में कहा कि मैंने 1995 में आखिरी बार सीट बंटवारे पर चर्चा की थी। मुझे वह बार्गेनिंग की बात पसंद नहीं, यह सब मैं नहीं करता। जो चुनाव चिन्ह रेल इंजन है ये आपकी मेहनत से मिला है। इस चुनाव चिन्ह पर कोई समझौता नहीं होगा। उन्होंने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह से बातचीत में चुनाव चिन्ह पर बात आई। राज ठाकरे ने कार्यकर्ताओं को अब सीधे विधानसभा चुनाव की तैयारी करने कहा है। उन्होंने ये भी कहा कि राजनीतिक व्यभिचार को महाराष्ट्र में जगह न दें।

 

 

पढ़ें   मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की दी शुभकामनाएं

मैनें सबसे पहले पीएम पद के लिए मोदी का नाम लिया- राज ठाकरे
राज ठाकरे ने कहा कि 2014 में मोदी पीएम हों यह सबसे पहले मैंने कहा था, उनकी भी पार्टी में किसी ने यह बात नहीं कही थी। उन्होंने कहा कि नोटबंदी, बुलेट ट्रेन कई मुद्दे हैं, अगर मुझे कोई मुद्दा पसंद नहीं आया तो नहीं आता, आज भी कह रहा हूं। उन्होंने कहा कि मैंने 2019 में मोदी के खिलाफ वीडियो लगा के प्रचार भी किया। लेकिन धारा 370 हटाई उसका स्वागत किया। राज ठाकरे ने कहा कि मैंने पीएम मोदी पर कभी व्यक्तिगत टिका टिप्पणी नहीं की। उद्धव ठाकरे की तरह मुख्यमंत्री पद नहीं मिला इसलिए विरोध नहीं किया। मुझे उनकी भूमिका जब पसंद नहीं आयी तब विरोध किया। आज ये लोग विरोध कर रहे हैं क्योंकि उनकी सत्ता चली ग । मैंने किसी स्वार्थ के लिए विरोध नहीं किया पीएम मोदी का।

ये चुनाव देश का भविष्य तय करेगा- राज ठाकरे
अपने संबोधन में राज ठाकरे ने कहा कि उनकी पार्टी बीजेपी, शिवसेना, एनसीपी अजीत पवार को सिर्फ पीएम नरेंद्र मोदी के लिए बिना किसी शर्त के समर्थन देगी। उन्होंने बताया कि मैंने सीएम शिंदे, डिप्टी सीएम फडणवीस से कहा कि मुझे न राज्यसभा चाहिए न विधानपरिषद। सिर्फ पीएम मोदी से मेरा अनुरोध है की युवाओं की तरफ ध्यान दें। आज दुनिया में सबसे ज़्यादा युवा भारत में हैं। राज ठाकरे ने कहा कि ये चुनाव देश का भविष्य तय करेगा।

Share