CG में CBI की इंट्री : राज्य सरकार ने जारी की अधिसूचना, पहले बिरनपुर हत्याकांड और सीजी पीएससी घोटाले को लेकर होंगी जांच-पड़ताल

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 25 अप्रैल 2024

राज्य सरकार ने सीबीआई के प्रवेश पर लगे बैन को समाप्त करते हुए उसके प्रवेश की अधिसूचना जारी कर दी है। अब सीबीआई हर मुद्दे पर जांच कर सकती है। सबसे पहले बिरनपुर हत्याकांड और सीजी पीएससी घोटाले को लेकर जांच-पड़ताल की जाएगी।
उल्लेखनीय है कि, सीबीआई के प्रवेश पर रोक से पहले यहां सीबीआई जग्गी हत्याकांड, बिलासपुर के पत्रकार सुशील पाठक और छुरा के उमेश राजपूत की हत्या, एसईसीएल कोल घोटाला, आईएएस बीएल अग्रवाल रिश्वत कांड, भिलाई का मैगनीज कांड और एक पूर्व मंत्री की कथित अश्लील सीडी कांड की जांच में शामिल थी।

राज्य में पिछले 18 सालों के दौरान सीबीआई की ओर से आधा दर्जन मामलों की जांच की जा चुकी है। लोकसभा चुनाव से पहले राज्य सरकार का बड़ा कदम माना जा सकता है।  प्रदेश की एजेंसियों को जांच का जिम्मा दिया गया था। जरूरत पड़ने पर सरकार विशेष जांच दल गठित कर देगी, जो अफसरों के साथ न्यायिक अधिकारियों के नेतृत्व में बनाए जा सकते हैं। सीबीआई गठन के कानून में ही राज्यों से सहमति लेने का प्रावधान है।

Share
पढ़ें   CG में सड़क हादसा : सड़क हादसे में कार सवार तीन लोगों की मौत, पांच घायलों का अस्पताल में इलाज जारी, पुल की रेलिंग से टकरा गई तेज रफ्तार कार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *