यूट्यूबर मनीष कश्यप बीजेपी में शामिल : नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

Exclusive Latest National

ब्यूरो रिपोर्ट

नई दिल्ली, 25 अप्रैल 2024|। लोकसभा चुनाव 2024 की सरगर्मी के बीच देश की सत्ताधारी पार्टी भाजपा का कुनबा तेजी से बढ़ते जा रहा हे। रोजाना देश के अलग-अलग राज्यों से हजारों कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हो रहे हैं। इसी कड़ी में खबर आ रही है कि बिहार के फेमस यूट्यूबर मनीष कश्यप गुरुवार को भाजपा में शामिल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि पार्टी ने उन्हें पश्चिमी चंपारण सीट चुनावी मैदान में उतार सकती है। हालांकि अभी तक उन्होंने खुद से चुनाव लड़ने की बात नहीं कही है।

मनीष कश्यप ने दिल्ली में कई दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली। बता दें कि खुद को Son of Bihar कहने वाले मनीष कश्यप पहले ही पश्चिमी चंपारण सीट पर जनता से मेल मुलाकात शुरू कर चुके हैं, जिसे देखते हुए ये माना जा रहा था कि वो निर्दलीय ही चुनावी मैदान में उतरेंगे। मनीष कश्यप की पॉपुलरिटी और उनके प्रति जनता की संवेदना को देखते हुए भाजपा ने बड़ा दांव खेलते हुए पार्टी में शामिल करने का फैसला ले लिया। ज्ञात हो कि मनीष कश्यप 2020 में वो बिहार की चनपटिया विधानसभा सीट से भी निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ चुके थे, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा।


गौरतलब है कि बेतिया जिले के रहने वाले मनीष कश्यप उस समय चर्चा में आए थे, जब फर्जी वायरल वीडियो मामले में उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। मनीष को करीब नौ महीने जेल में बिताने पड़े थे। इसके अलावा मनीष की पहचान एक सक्सेसफुल यूट्यूबर की है, उनके यूट्यूब पर करीब 8.75 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं। वो बिहार से जुड़े कई सामाजिक मुद्दों पर सालों से वीडियो बना रहे हैं। केवल बिहार में ही नहीं बल्कि हिन्‍दी स्‍पीकिंग बेल्‍ट में उनके वीडियो काफी पसंद किए जाते हैं। दरअसल, दक्षिणी राज्य तमिलनाडु में बिहार के मजदूरों के साथ मारपीट का कथित वीडियो मनीष कश्‍यप ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल से शेयर किया था, जो काफी वायरल हुआ था। यह वीडियो बनाकर वो कानून के जाल में बुरी तरह फंस गए। वीडियो वायरल होने के बाद तमिलनाडु पुलिस ने इसे भ्रामक बताया था। इस मामले में पुलिस ने एफआईआर भी दर्ज की थी। इसके अलावा बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (EOU) ने भी इसी मामले को लेकर मनीष कश्यप के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी। इसके बाद मनीष को 9 महीने जेल में बिताना पड़ा था।

Share
पढ़ें   पोरा तिहार के बधाई : संसदीय सचिव चंद्रदेव राय ने पोरा त्योहार की दी बधाई, बच्चों के साथ खेला गिल्ली डंडा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *