“लारेंस हो या फारेंस बिश्नोई”, छत्तीसगढ़ में ऐसे लोग बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे – उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा

Exclusive Latest छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 28 मई 2024

छत्‍तीसगढ़ के बड़े कारोबारियों की हत्‍या करने की योजना बनाकर रायपुर पहुंचे अंतरराष्ट्रीय लारेंस बिश्नोई गैंग के शूटरों के पकड़े जाने पर उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने बड़ा बयान दिया है। उपमुख्यमंत्री ने कहा है कि लारेंस बिश्नोई हो या फारेंस बिश्नोई। छत्तीसगढ़ में ऐसे लोग बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। ऐसे लोगों को ठोका जाएगा।

रायपुर पुलिस की एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट ने कुख्यात गैंगस्टर लारेंस विश्नोई और झारखंड के अमन साहू गैंग के चार शूटरों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों को छत्तीसगढ़ और झारखंड के दो बड़े कोयला कारोबारियों की हत्या की सुपारी मिली थी। 10 दिनों तक रेकी के बाद इन्होंने 27 मई को हत्या करने की योजना बनाई थी। इसके लिए तीन शूटर रायपुर पहुंच गए थे, जिन्हें दबोच लिया गया। एक शूटर को राजस्थान से गिरफ्तार किया गया। आरोपितों को दो जून तक रिमांड पर लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।

 

 



रविवार को रायपुर रेंज के आइजी अमरेश मिश्रा ने बताया कि अमन साहू गैंग की ओर से रायपुर के कारोबारी को रंगदारी नहीं देने पर हत्या करने की धमकी दी गई थी। कारोबारी ने इसकी शिकायत पुलिस में की थी। इसके बाद 72 घंटे चले आपरेशन में पुलिस ने बोकारो थाना चास, जिला बोकारो, झारखंड निवासी रोहित स्वर्णकार, ग्राम सारन जिला पाली, राजस्थान निवासी मुकेश कुमार, यहीं के देवेन्द्र सिंह और पप्पू सिंह उर्फ पप्सा को पकड़ा।

आरोपितों के खिलाफ पूर्व में भी मामले दर्ज हैं। बालीबुड एक्टर सलमान खान के घर भी इसी गैंग के लोगों ने पूर्व में फायरिंग की थी। रायपुर में वारदात के लिए पिस्टल इंदौर से आई थी। यहां इन्हें कारोबारियों पर पूरी मैगजीन खाली करने का आदेश था। काम पूरा होने के बाद साढ़े चार लाख रुपये दिए जाने थे।

पढ़ें   BJP का जेल भरो आंदोलन : प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में BJP ने सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन, गौरीशंकर अग्रवाल के नेतृत्व में बलौदाबाजार में बीजेपी का हल्ला बोल



मई को करने वाले थे वारदात, इंदौर से आई थी पिस्टल
रंगदारी की रकम नहीं देने पर करते थे हमला शातिर अपराधी जिन बड़े कारोबारियों को मारने आए थे, उनमें रायपुर का रोड ठेकेदार और रायगढ़ का कोयला कारोबारी है। इसकी रंगदारी अमन साहू गैंग ने मांगी थी। रंगदारी की रकम पूरी नहीं मिलने पर चारों शूटर हत्या करने यहां आए थे।

Share