एक सप्ताह में ही CM ने लौटाई मासूम की आंखों की रोशनी : CM के पहले जनदर्शन में फरियाद लेकर पहुंचे थे मासूम के परिजन, एक हफ्ते के अंदर ही आंख का हुआ सफल ऑपरेशन, परिजन बोले : “धन्यवाद CM सर….”

Bureaucracy Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 03 जुलाई 2024

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने अपने सरकारी निवास में पिछले गुरुवार से जनदर्शन कार्यक्रम आयोजित किया है । पहले ही जनदर्शन में पहुंचे लोगों को अपनी समस्याओं से निजात मिलने लगा है । दरअसल, पिछले गुरुवार को सीएम के पहले जनदर्शन में एक मासूम के माता – पिता अपने बेटी की एक आंख न होने की फरियाद लेकर लहुंचे थे । जिसपर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने तुरंत संज्ञान लेते हुए एक सप्ताह में ही आंख के ऑपरेशन कराने का निर्देश अधिकारियों को दिया था । CM के निर्देश पर अधिकारियों ने तुरंत बच्ची के आंख का ऑपरेशन कराया गया और मासूम अब अपनी दोनों आंखों से देख सकती है ।

 

 

 

आज मासूम के माता – पिता अपनी बच्ची को लेकर मुख्यमंत्री निवास पहुंचे जहां मुख्यमंत्री मासूम के साथ अटखेलियां करते नजर आए ।

सीएम ने ट्वीट कर कहा कि 

मासूम नूतन से मिलकर, उसकी अठखेलियों ने दिल खुश कर दिया।

पिछले गुरुवार को आयोजित जनदर्शन में नूतन के पिता ने बताया कि उनकी बिटिया की एक आँख खराब है। इस पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को तत्काल इलाज की व्यवस्था करने के निर्देश दिए और एक हफ्ते के अंदर बिटिया की आँख का सफल इलाज संपन्न हुआ।

आज नूतन और उसके पिता मुझसे मिलने पहुंचे। प्यारी बिटिया के चेहरे पर खुशी एवं पिता की आँखों में संतोष के भाव थे। यही हमारे जनदर्शन की सार्थकता को सिद्ध करता है।

बिटिया नूतन को खूब दुलार और उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी।

 

https://x.com/vishnudsai/status/1808499946297155886?s=19

पढ़ें   SMC सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल एवं इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के संयुक्त तत्वाधान में CME (सेमिनार) का हुआ सफल आयोजन

 

गौरतलब है कि नूतन के पिता दुर्ग के बोरसीभाटा में रहते हैं, वे माली का काम करते हैं। नूतन का इलाज दुर्गा के शंकराचार्य मेडिकल कॉलेज में चल रहा था । आंख की स्थिति देखकर डॉक्टरों ने बताया की आंख में कोई इंप्लांट नहीं हो सकता, इसलिए नकली आंख लगानी पड़ेगी। मुख्यमंत्री श्री साय के निर्देश पर सरकारी खर्च पर नूतन की दाई आंख में पत्थर की आंख लगाइए गई है। नूतन के इलाज के लिए दुर्ग सीएमएचओ द्वारा 25000 रुपए की राशि रायपुर के जीईरोड स्थित आर्ट आई सेंटर को उपलब्ध कराई गई। यह प्रोस्थेटिक सेंटर है, जहां कृत्रिम अंग बनाए जाते हैं। यहां नूतन की दाईं आंख में पत्थर की आंख लगाई गई है।

कल फिर जनदर्शन

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय का दूसरा जनदर्शन गुरुवार 4 जुलाई को आयोजित किया जाएगा। जनदर्शन में मुख्यमंत्री सीएम साय पूर्वाह्न 11 बजे से 1 बजे तक प्रदेश भर से आए नागरिकों से सीधे संवाद करेंगे एवं उनकी समस्याओं से संबंधित आवेदन भी लेंगे। उल्लेखनीय है कि पिछले सप्ताह से मुख्यमंत्री निवास में जनदर्शन का आयोजन आरंभ हुआ है। इसमें बड़ी संख्या में नागरिक गणों ने हिस्सा लिया, और मुख्यमंत्री को अपनी विभिन्न समस्याओं और मांगों से संबंधित आवेदन भी सौंपे।

सभी आवेदनों को मुख्यमंत्री स्वयं देखे और इनका शीघ्र निराकरण करने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिए  । जनदर्शन में दिव्यांग जनों को भी त्वरित सहायता प्रदान की गई। पिछले जनदर्शन में आए सभी नागरिकों को टोकन प्रदान किए गए और उनके आवेदन जनदर्शन के पोर्टल में अपलोड किए गए हैं तथा इस पर तेजी से कार्रवाई की जा रही है।

पढ़ें   व्यवसायिक कांप्लेक्स में लगी भीषण आग : कोरबा के ट्रांसपोर्ट नगर के कॉम्प्लेक्स में लगी आग, एक महिला समेत दो लोगों की दम घुटने से मौत

 

Share