गृह मंत्री का सदन में बड़ा ऐलान : ट्रांसफर के लिए पुलिस कर्मियों को नहीं लगाने पड़ेंगे चक्कर, योग्य अधिकारी कर्मचारी करें ऑनलाइन आवेदन

Bureaucracy Exclusive Latest छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 24 जुलाई 2024

नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में ड्यूटी कर रहे सुरक्षाबलों को लेकर विधानसभा के मानसून सत्र में भानुप्रतापपुर की विधायक सावित्री मंडावी ने कई सवाल खड़े किए है। जिसको पर गृह मंत्री विजय शर्मा जवाब देते हुए कहा है कि गृह विभाग नई नीति बना रहा है। नक्सल प्रभावित क्षेत्र में तैनात पुलिस के ट्रांसफर के लिए नई पॉलिसी बनाई जा रही है। ट्रांसफर के लिए ऑनलाइन सिस्टम बन रहे हैं।

 

 



गृहमंत्री विजय शर्मा ने आगे कहा कि ट्रांसफर की पॉलिसी पहले से तैयार है। ट्रांसफर योग्य अधिकारी, कर्मचारी ऑनलाइन आवेदन करेंगे। ट्रांसफर आदेश घर तक पहुंच जाएगा। अब नेता अधिकारी के यहां चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। वहीं गृहमंत्री पुलिस आवास को लेकर भी जवाब दिया। कहा कि 5 साल में पुलिस आवास पर काम नहीं हुआ है। सिर्फ 5 हजार मकान ही बने हैं। अब इस दिशा में सरकार और काम कर रही है।

Share
पढ़ें   ट्रेन पर 'संग्राम' : कोरबा, बिलासपुर, जांजगीर-चांपा और गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही से बंद ट्रेनों को तत्काल शुरू करने राजस्व मंत्री ने डी.आर.एम. को लगाई कड़ी फटकार, मंत्री जयसिंह बोले : "..आम नागरिकों के हितों को ध्यान रखते शुरू किया जाए ट्रेन..."