‘अस्थायी रुप से ज़िले में रहने वालों की जाँच हो..’ बढ़ते अपराधों को देख VHP ने सौंपा ज्ञापन, की वेरिफ़िकेशन की माँग

Exclusive Latest छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा
रायपुर, 31 जुलाई 2024
विश्व हिन्दू परिषद जिला कार्यकारिणी ने जिले में बढ़ते अपराध नशीले पदार्थों की तस्करी गौतस्करी गौमाँस विक्रय, अवैध शराब की बिक्री, हत्या, लूट, चाकूबाजी, धार्मिक उन्माद के बढ़ते मामलों धार्मिक प्रचार प्रसार के नाम पर हो रहे धर्मान्तरण हिन्दू धर्म के अपमान हिंदुओं के शोषण एवं स्थानीय नागरिकों के अधिकारों के हनन को लेकर चिंता जाहिर करते हुए पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल के नाम अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह को ज्ञापन सौंपा।

जिसमें यह मांग की गई है की जिले में अस्थाई रूप से निवासरत बाहरी व्यक्तियों की जांच पड़ताल की जाए। वीएचपी का कहना है कि जिस फैक्टरी कंपनी या मकान में ऐसे लोग हैं, उनसे जानकारी मंगवाई जाए एवं संदिग्ध लोगों पर यथोचित कार्यवाही की जाए।

विहिप जिला अध्यक्ष अभिषेक तिवारी मिकी ने कहा की बलौदाबाजार भाटापारा जिला जो की छत्तीसगढ़ प्रदेश का अर्थव्यवस्था खनिज संपदा वन संपदा आर्थिक औद्योगिक रूप से मजबूत क्षेत्र है, जहां स्थापित सीमेंट सयंत्रों मुरूम रेत खदानों पॉवर प्लांट स्पंज आयरन प्लांट आदि औद्योगिक एवं वानिकी क्षेत्रों में प्रदेश के अलावा अन्य राज्यों से भी श्रमिक मजदूर शासकीय एवं निजी ठेकेदारों के माध्यम से या स्वयं से ,छोटे बड़े व्यापारी आकर कार्य कर रहे हैं एवं जिले भर के गांवों नगरों कस्बों में निवासरत हैं। साथ ही बहुत से बाहरी लोगों के द्वारा फेरी लगाकर ठेले खोमचे छोटी दुकान इत्यादि का संचालन किया जा रहा है ।

 

 

‘अनेक बाहरी लोग पैदा कर रहे हैं तनाव’
अभिषेक तिवारी ने बताया कि बीते कुछ समय से जिले में साम्प्रदायिक भावनाएं भड़काने, चोरी, हत्या, लूट, गौतस्करी, गौमाँस विक्रय, अवैध शराब गांजा अफीम आदि नशीले पदार्थों की तस्करी धड़ल्ले से चल रही है। साथ ही अभी हाल फिलहाल में जैतखाम तथा मंदिरों को नुकसान पहुंचाने की घटनाएं कुछ बाहरी लोगों के द्वारा घटित हुई है और इससे भी ज्यादा चिंताजनक कई इलाकों से नाबालिग लड़के लड़कियों समेत युवक युवतियों के गायब होने या भागने के मामले सामने आए हैं, जिसमे बाहरी लोगों की संलिप्तता पाई गई है।

पढ़ें   CG की किसान की बेटी जाएगी जापान : कभी नही बैठी ट्रेन,अब सीधे हवाई जहाज में भरेगी उड़ान

ऐसी स्थिति में जिले में शांति व्यवस्था कायम रहे स्थानीय लोग बिना किसी डर भय के जीवन यापन कर सकें। उन्होंने कहा कि नशे के कारोबार लूट हत्या तस्करी जैसे अपराधों पर लगाम लगाई जा सके और जिले के बच्चों खासकर लड़कियां तथा युवतियां सुरक्षित महसूस कर सके।

अभिषेक तिवारी ने न्यूज़ राइटर से कहा कि विश्व हिन्दू परिषद बजरंगदल मांग करता है कि आम लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जिले भर में अभियान चलाकर बाहर से आये हुए श्रमिकों मजदूरों दुकानदारों, फेरीवालों, किरायदारों, धार्मिक प्रचार प्रसार करने वालों आदि की जांच पड़ताल पहचान कर ही जिले में निवास करने दें। साथ ही संदिग्ध व्यक्तियों पर यथोचित कार्यवाही करने की कृपा करें। जिससे की जिले में बढ़ते अपराध नशे के कारोबार गौ तस्करी, अवैध शराब के विक्रय को नियंत्रित किया जा सके और लड़कियों को बरगला फुसलाकर लव जिहाद करने भागने बच्चों को अगवा होने से बचाया जा सके । ज्ञापन सौंपने वालों में विहिप प्रान्त सोशल मीडिया प्रमुख हेमन्त वर्मा, जिलामंत्री राजेश केशरवानी, नगर अध्यक्ष महेश ठाकुर सम्मिलित रहे।

Share