CG में झमाझम बारिश के आसार : अगले दो दिन राजधानी रायपुर सहित कई जिलों में होंगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

Exclusive Latest Weather छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 1 अगस्त 2024

प्रदेश में मानसून सक्रिय रहने से बुधवार को दर्जनभर से ज्यादा स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई, जबकि 10 स्थानों पर भारी बारिश रिकॉर्ड की गई. राजधानी में रात में गरज चमक के साथ झमाझम बारिश हुई. तेज बारिश के कारण सड़कों पर पानी भर गया. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में मानसून सक्रिय रहने के कारण बुधवार को अनेक स्थानों पर बारिश दर्ज की गई.

 

 

राज्य में 2 अगस्त तक वर्षा की गतिविधियां जारी रहेंगी. एक-दो स्थानों पर भारी वर्षा भी हो सकती है. सबसे ज्यादा 14 सेंटीमीटर बारिश कोरबा स्टेशन में दर्ज की गई है.इसके अलावा प्रदेश के कटघोरा में 11, शंकरगढ़ में 10, मनोरा, रायगढ़ में 9-9, डभरा, कोटा, खरसिया, वाड्रफनगर, चांदो, एवं तमनार में 7-7 सेंटीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई. राजधानी में बुधवार को दिन में बादल छाए रहे. दोपहर में कई इलाकों में बारिश हुई. रात में बादल की गड़गड़ाहट के साथ तेज बारिश शुरू हो गई. एक-डेढ़ घंटे तक झमाझम बारिश होती रही. बारिश के कारण शहर की सड़कों पर भी पानी भर गया. देर रात तक हल्की बारिश होती रही.

आज भी अधिकांश स्थानों पर बारिश संभवमौसम विशेषज्ञ संजय बैरागी के अनुसार एक अगस्त को प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है. एक-दो स्थानों पर भारी वर्षा भी हो सकती है. दो दिनों के बाद प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है.एक-दो स्थानों पर वज्रपात होने की भी चेतावनी दी गई है. राजधानी में गुरुवार को मौसम मेघमय रहने और गरज- चमक के साथ वर्षा होने की संभावना है. अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 27 डिग्री और 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

Share
पढ़ें   CM भूपेश ने लिखा PM मोदी को पत्र : केंद्र सरकार के फैसले का किया विरोध, केंद्र सरकार ने अखिल भारतीय सेवा के अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति में अधिक अधिकार मांगा