‘जय श्री राम’ का होता रहा उद्घोष…25 अगस्त से 1 सितंबर तक मनाया जायेगा VHP का स्थापना दिवस, पहले दिन समरसता गोष्ठी में सम्मिलित हुए अनेक बजरंगी और साधु संत

Exclusive Latest छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा,

रायपुर, 26 अगस्त 2024

विश्व हिंदू परिषद के 60 वें स्थापना दिवस के अवसर पर विश्व हिंदू परिषद प्रांत कार्यालय पंडरी में सामाजिक समरसता गोष्ठी संग समरसता भोज का कार्यक्रम रखा गया। ये आयोजन पूज्य संतों व विहिप प्रांत कार्याध्यक्ष चन्द्रशेखर वर्मा, सामाजिक समरसता प्रांत प्रमुख भगवती शर्मा, प्रांत उपाध्यक्ष सरल मोदी, रायपुर जिला मंत्री बंटी कटरे, उपाध्यक्ष योगेश सैनी, जिला संयोजक विजेंद्र वर्मा, समाज प्रमुखों की उपस्थिति में संपन्न हुआ।

 

 

इस दौरान जिला मंत्री बंटी कटरे बताया स्थापना दिवस के अवसर पर रायपुर महानगर के 14 प्रखंडों में स्थापना दिवस के उत्सव के रूप में मनाया जाना है। यह उत्सव 25 अगस्त से 1 सितंबर तक मनाया जायेगा।

सामाजिक समरसता गोष्ठी में वक्ताओं ने कहा कि हिंदू समाज को संगठित करना मजबूत करना और हिंदू धर्म की सेवा और सुरक्षा करना विश्व हिंदू परिषद का गठन उद्देश्य है। इसकी स्थापना हिंदू मंदिरों के निर्माण और जिर्णोद्धार तथा गौ हत्या और धर्मांतरण के मामलों से निपटने के लिए की गई है।

गोष्ठी का शुभारंभ राम दरबार एवं भारत माता की छायाचित्र पर दीप प्रज्वलित एवं पूजा अर्चना कर किया गया। इस अवसर पर विश्व हिंदू परिषद के प्रांत कार्य अध्यक्ष चंद्रशेखर वर्मा ने अपने उद्बोधन में सामाजिक एकता पर बल देते हुए विस्तार से अपनी बातें रखीं। उन्होंने विश्व हिंदू परिषद के समाज के बीच निरंतर कार्य करने के आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

जिला मंत्री बंटी कटरे ने कहां की जाति-पाति को दूर हटकर हर एक दृष्टिकोण से हमें समाज के सेवा कार्य में संलग्न रहना है। लव जिहाद से हमारे हिंदू कन्याओं को सुरक्षित रखना है। सबने कहा कि विश्व हिंदू परिषद पूरे देश भर में हिंदू समाज को संगठित करने का अच्छा प्रयास कर रहा है। इस दौरान सैकड़ों बजरंगी व समाज प्रमुख उपस्थित रहे।

Share
पढ़ें   छत्तीसगढ़ के नक्शे में जुड़ा सक्ति जिला : CM भूपेश बघेल ने नवगठित जिला सक्ती का किया शुभारंभ, 153 करोड़ रूपए से अधिक के विभिन्न विकास कार्याें का किया भूमिपूजन और लोकार्पण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *