*स्वच्छता अभियान में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व की सराहना करते हुए वनमंत्री केदार कश्यप ने कहा- मोदी सरकार ने स्वच्छता और विकास के क्षेत्र में ऐतिहासिक कार्य किए, कार्यकर्ताओं की मेहनत से देश की आकांक्षाएं हो रही हैं पूरी*

Exclusive Latest छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 02 अक्टूबर 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरे देश में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। इसी के निमित्त रायपुर शहर भाजपा जिला द्वारा आदिवासी कॉलोनी कुशालपुर में 2 अक्टूबर गांधी और शास्त्री की जयंती के अवसर पर स्वच्छता एवं सदस्यता अभियान चलाया गया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए वनमंत्री केदार कश्यप ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने ‘‘स्वच्छ भारत’’ मिशन के तहत देश में 11.5 करोड़ से ज्यादा घरों में शौचालय बनाए जाने के महत्व को रेखांकित किया है। देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता को लेकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सपने को साकार करने और बड़ी संख्या में लोगों के जीवन में बदलाव लाने का काम किया है। खुले में शौच से मुक्ति अभियान (ओडीएफ) और हर घर नल से जल मिशन ‘‘स्वर्ण अक्षरों’’ में लिखा जाएगा।
उन्होंने कहा कि विपक्षी दल के नेता प्रधानमंत्री मोदी द्वारा चलाए जा रहे इस अभियान का मजाक उड़ाते थे, जबकि इसी के तहत 58 हजार से अधिक गांव और 3,300 से अधिक शहर ओडीएफ प्लस योजना से लाभान्वित हुए हैं। उन्होंने बताया कि 2 अक्टूबर 2014 को आरंभ किया गया स्वच्छ भारत अभियान एक जन आंदोलन का रूप ले चुका है।

*कार्यकर्ताओं ने भाजपा को मजबूत बनाया है*

वनमंत्री केदार कश्यप ने कहा कि विश्व के सबसे बड़े लोकतांत्रिक राजनीतिक संगठन के हम सभी कार्यकर्ता हैं। पहली बार ऐसा हो रहा है कि तीन बार हम केंद्र में भाजपा की सरकार देख रहे हैं। देश को जिस सम्मान के साथ वैश्विक पटल पर देखा जा रहा है यह सभी आप जैसे कार्यकर्ताओं के बदौलत संभव हुआ। कश्मीर से धारा 370 आज हटा है तो इसके पीछे भी भाजपा के कार्यकर्ताओं का अथक परिश्रम है। उन्होंने कहा कि भाजपा का एक कार्यकर्ता होने के नाते मैं आप सभी से आह्वान करता हूं कि हम सभी अपने लोगों के साथ अधिक से अधिक समाज के लोगों को संगठन परिवार से जोड़ने का कार्य करें।

पढ़ें   तीज का महत्व : हरितालिका तीज पर 14साल बाद बन रहा ये अदभुत संयोग.. जानिए पूजा विधि और महत्व

*स्वच्छता का दिलाया संकल्प*

वनमंत्री केदार कश्यप ने उपस्थित कार्यकर्ताओं और जनता को स्वच्छता का संकल्प दिलाते हुए कहा कि हम सभी को यह संकल्प लेना चाहिए कि अपने घर आंगन सहित अपने आसपास को स्वच्छ और सुंदर बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका सुनिश्चित करें।

*विशिष्ट जनों को दिलाई भाजपा की सदस्यता*

स्वच्छता से सेवा और सेवा से सदस्यता की ओर इस ध्येय के साथ आयोजित इस कार्यक्रम में वनमंत्री केदार कश्यप ने आदिवासी कॉलोनी कुशालपुर में रहने वाले विशिष्ट जनों को भाजपा की सदस्यता प्रदान की।

इस अवसर पर पूर्व सांसद सुनील सोनी, भाजपा जिला अध्यक्ष जयंती भाई पटेल सहित सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता और परिवारजन उपस्थित रहे।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *