CG में जवानों ने 28 नक्सलियों को किया ढेर : AK 47, SLR के साथ कई नक्सली सामग्री बरामद, CM ने जवानों के अदम्य साहस और हौसले को किया नमन

Bureaucracy CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 04 अक्टूबर 2024

छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबल के जवानों को एक बार फिर से बड़ी सफलता हाथ लगी है । जवानों ने इस बार 28 नक्सलियों को मौत के घाट उतार दिया है । केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की बड़ी बैठक के बाद बस्तर से नक्सलियों के मारे जाने की खबर लगातार सामने आ रही है । मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय भी लगातार कहते रहे हैं कि नक्सलियों का खात्मा जल्द से जल्द होगा ।

 

 

जानकारी के मुताबिक शाम 7:30 बजे तक 28 नक्सलियों के शव बरामद हो चुके थे । आज दंतेवाड़ा – नारायणपुर जिले के सीमावर्ती क्षेत्र के ओर्चा और बारसूर थाना अन्तर्गत गोवेल, नेंदुर और थुलथुली की ओर DRG और STF की टीम रवाना हुई थी । इसी बीच दोपहर लगभग 12:30 बजे से नक्सलियों के साथ जवानों की मुठभेड़ शुरू हुई । जवानों ने अदम्य साहस और वीरता दिखाते हुए 28 नक्सलियों के शव अब तक बरामद कर लिया है वहीं AK 47 , SLR सहित कई अन्य हथियार भी बरामद किया है । माना जा रहा है कि नक्सलियों के मौत का आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है ।

CM ने जवानों के साहस और वीरता को किया नमन

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने जवानों की इस वीरता और साहस को नमन किया है । मुख्यमंत्री ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट में लिखा है -:

नारायणपुर-दंतेवाड़ा जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में सुरक्षाबल के जवानों की नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में 28 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है।

जवानों को मिली यह बड़ी कामयाबी सराहनीय है। उनके हौसले और अदम्य साहस को नमन करता हूं।

पढ़ें   केन्द्रीय वित्त आयोग आज से CG दौरे पर : राज्य की वित्तीय आवश्यकताओं और आर्थिक प्रगति सहित अनेक मुद्दों पर होगा विचार-विमर्श, कल CM विष्णुदेव साय से करेंगें मुलाक़ात

नक्सलवाद के खात्मे के लिए शुरू हुई हमारी लड़ाई अब अपने अंजाम तक पहुंचकर ही दम लेगी, इसके लिए हमारी डबल इंजन सरकार दृढ़ संकल्पित है।

प्रदेश से नक्सलवाद का खात्मा ही हमारा लक्ष्य है।

https://x.com/vishnudsai/status/1842208972105035813?t=V0iWYgmpFKZ-fSYmm_y-kg&s=19

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *