भारतरत्न और पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी जयंती पर भाजपा मना रही है सुशासन दिवस , पूर्व Cm डॉ रमन सिंह ने कांग्रेस पर कसा तंज

Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति

केशव साहू भूपेश टंडिया

आज देश के पूर्व प्रधानमंत्री रहे स्वर्गीय अटल बिहारी बाजपेई की जयंती के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेश के किसानों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित किया इसके साथ ही उन्होंने किसान निधि योजना 18000 करोड रुपए की राशि 9 करोड़ किसानों के लिए जारी किया गया है जिसमे छत्तीसगढ़ के भी किसान शामिल हैं।

 

 

कार्यक्रम में पहुंचे छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और bjp के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह ने कहा कि स्वर्गीय अटल बिहारी बाजपेई के जयंती की मौके पर मुख्यमंत्री ने किसानों को 18000 करोड़ कि किसान निधि राशि देकर किसानों का सम्मान बढ़ाया है जिससे किसान पहले से और बेहतर तरीके से कृषि कार्य कर सके।

उन्होंने कहा कि किसान क्रेडिट कार्ड के माध्यम से किसानों को लोन की सुविधा और किसान सम्मान निधि राशि के तहत 6000 करोड रुपए सालाना दिया जाएगा।

मंडी की स्थापना को लेकर कहा कि मंडी को और भी मजबूत किया जाएगा और msp को खत्म नहीं किया जाएगा और किसानों को अन्य विषयों में भी चर्चा करने का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आग्रह किया है।

जमीन और किसानों की राजनीति क्यों लेकर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा कि कुछ लोग वहीं है जो चुनाव को हारने के बाद अपनी खोई हुई जमीन वापस फिर से पाने के लिए किसानों की कंधे में बंदूक रखकर चलाने का काम कर रहे हैं उन लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है चाहे वह कांग्रेस लोग क्यों ना हो जो लोग किसानों को भ्रम में डालकर 2019 की घोषणा पत्र में किया था वह लोग 1–2 राज्यों के किसानों को लेकर और अन्य विपक्षी दलों के साथ राजनीति कर रहे हैं।

Share
पढ़ें   सहायता : राजस्थान में फँसे छात्रों के समुचित देखभाल के नोडल अधिकारी नियुक्त, जिले के करीब 70 छात्र फँसे हैं लॉक डाउन में, पालकों को मिलेगी राहत