बलौदाबाजार : ट्रक पलटने से 15 बछड़ों की मौत, ड्राइवर बोला : ” रायपुर के सलीम कबाड़ी का है”, तस्करी कर ले जाया जा रहा था महाराष्ट्र

Uncategorized

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 28 दिसंबर 2020

 

 

छत्तीसगढ़ में सरकार गौ धान बचाने , गौ वंश को बचाने योजनाएं बना रही है लेकिन धरातल पर कुछ ऐसी तस्वीरें भी सामने आती है जो इन सभी योजनाओं पर कई सवाल खड़े करता है । दरअसल बलौदाबाज़ार जिले में भीषण हादसे के बाद यह पता चल पाया कि बड़ी मात्रा में गायों की तश्करी की जा रही थी । इस दर्दनाक हादसे में बछड़े की मौत हो गई ।

छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में गोवंश लदा एक ट्रक हादसे का शिकार हो गया। रविवार रात को हुए हादसे में 15 बछड़ों की मौत हो गई। जबकि ट्रक चालक अंदर ही फंस गया और तड़पता रहा। करीब 6 घंटे बाद सुबह गांव वालों ने देखा तो पुलिस को सूचना दी। इसके बाद JCB लगाकर ट्रक को सीधा किया गया और चालक को अस्पताल भिजवाया जहां उसका इलाज जारी है। मामला गिधपुरी थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, कौवाडीह गांव के लोग सोमवार सुबह करीब 8 बजे जब खेत की ओर निकले तो सुंदरवन मार्ग पर सड़क किनारे एक ट्रक पलटा हुआ दिखाई दिया। वहीं पर कई बछड़ों के भी शव पड़े हुए थे। सभी बछड़े डेढ़ से दो साल के हैं। ग्रामीणों ने ट्रक में झांककर देखा तो चालक अंदर फंसा हुआ। सूचना मिलने पर पुलिस भी पहुंच गई और JCB लगाकर चालक को बाहर निकाला गया।

ड्राइवर बोला- रायपुर के सलीम कबाड़ी का है सारा माल
पुलिस पूछताछ में इंदौर निवासी ड्राइवर अशोक कुमार ने बताया कि वह जबलपुर से बछड़ों को लेकर हैदराबाद जाना था। रात करीब 2 बजे झपकी आने से पलारी से करीब 13 किमी दूर ट्रक पलट गया। ट्रक में 25 बछड़ों को ठूस-ठूस कर भरा गया था। चालक ने बताया कि ट्रक रायपुर के सलीम कबाड़ी का है और माल भी उसी का है ।

Share
पढ़ें   तबादला : राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों का तबादला, बदले गए बलौदाबाजार के साथ इन जिलों के डिप्टी कलेक्टर, देखें आदेश