छत्तीसगढ़ : चाकूबाजी के आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर लोगों ने घेरा थाना, लगाये जय श्री राम और राम राज फिर आयेगा के नारे

CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़ रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 03 जनवरी 2020

रायपुर के राजेन्द्र नगर पुलिस थाने का लोगों ने बड़ी संख्या में घेराव कर दिया और 01 जनवरी को हुई चाकूबाजी के आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग के साथ जय श्री राम के नारे भी लगाए । लोगों ने पुलिस पर चाकूबाजी की घटना में शामिल आरोपियों को शह देने का आरोप लगाया। थाने के स्टाफ से बहस के साथ लोग कैंपस में धरने पर ही बैठ गए। पुलिस के लिए हालात पर काबू पाना मुश्किल हो रहा था। पास के दो और थानों के स्टाफ को बुलाना पड़ा। बल की तैनाती की गई। दूसरी तरफ हंगामा करने वाले लोग नहीं माने। थाने में जय श्री राम और राम राज फिर आएगा जैसे नारे लगने लगे। लोगों का कहना था कि दो दिन पहले हुई घटना में अब तक पुलिस आरोपियों तक नहीं पहुंच सकी है।

 

 

अधिकारियों ने दिलाया कार्रवाई का भरोसा
राजेंद्र नगर थाने में 1 तारीख को नए साल के जश्न के बीच कुछ युवकों का झगड़ा हो गया था। इसमें सरफु नाम के युवक ने अपने साथियों के साथ मिलकर चाकूबाजी की घटना को अंजाम दिया था। लोगों का कहना था पुलिस आरोपी और उसके साथियों को क्यों गिरफ्तार नहीं कर रही। अधिकारियों ने समझाया कि FIR दर्ज कर ली गई है। जल्द ही गिरफ्तारी भी कर ली जाएगी। सिटी एसपी लखन पटले ने लोगों से कहा कि यदि कार्रवाई नहीं हुई तो मुझ से शिकायत करें, थाने का घेराव न करें।

क्या है पूरा मामला…?
राजेंद्र नगर के आयुष दास ने शिकायत दर्ज करवाई है कि अमलीडीह शराब दुकान के पास बडकू उर्फ मोहम्मद खालिद खान, सरफू उर्फ सरफूद्दीन ने उसके साथ शराब पीने के दौरान मारपीट की। आरोपियों आयुष और उसके दोस्त नंद किशोर पर चाकू से हमला किया। इससे आयुष के पेट और नंद किशोर के बाईं पसली के पास चोट आई है। शनिवार की रात फिर से झगड़ा हुआ। इस वजह से रविवार की सुबह गुस्साए लोगों ने गिरफ्तारी की मांग को लेकर थाना घेर दिया। लगभग 2 घंटे की गहमागहमी के बाद लोग घरों को लौट गए।

Share
पढ़ें   आजादी का अमृत महोत्सव 2022 : सरस्वती शिशु मंदिर के विद्यार्थियों ने नगर में किया पथ संचलन, देश के वीर सपूतों के वेशभुषा में दिया समाज को संदेश