मालगाड़ी बेपटरी : जगदलपुर में मालगाड़ी के 24 डिब्बे और 3 इंजन पटरी से उतरे, किरंदुल – कोत्तावालसा लाइन पर हादसा, ड्राइवर चोटिल

Exclusive Latest छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा

जगदलपुर, 05 जनवरी 2020

छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में ब्रेक फेल होने से मालगाड़ी के 24 डिब्बे पटरी से उतार गए । इसकी वजह मालगाड़ी के ब्रेक फेल होने को बताई जा रही है । बेपटरी होने की वजह से डिब्बे खेत मे जा घूसा ।

 

 

ट्रेन लूप लाइन पार करते हुए खेत में जा घुसी। हादसे में मालगाड़ी के 24 डिब्बे और 3 इंजन पटरी से उतरे हैं। इसके चलते ट्रेन का ड्राइवर भी चोटिल हो गया है। दोहरी लाइन होने से रेलों की आवाजाही जारी है। इस कारण रेल आवागमन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है।

जानकारी के मुताबिक, मालगाड़ी दंतेवाड़ा के किरंदुल से लौह अयस्क भरकर विशाखापट्नम जा रही थी। इसी दौरान डिलमिली रेलवे स्टेशन के पास पटरी से उतर गई। बताया ढलान के कारण मालगाड़ी की गति तेज थी और ट्रैक से करीब 25 फीट दूर तक पटरी किनारे सूखे खेतों में पहुंच गई। जा रहा है कि मालगाड़ी का ब्रेक फेल हो गया था। हालांकि आधिकारिक रूप से इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

एक सप्ताह में दूसरा हादसा
रेलवे की ओर से मालगाड़ी को पटरी पर लाने का प्रयास जारी है। अभी तक डिब्बे हटाए नहीं जा सके हैं। दुर्घटना के आधा घंटा पहले इसी लूप लाइन से होकर विशाखापट्नम- किरंदुल एक्सप्रेस ट्रेन गुजरी थी। पिछले एक सप्ताह में किरंदुल- कोत्तावालसा रेललाइन पर यह दूसरी दुर्घटना है। 29 दिसंबर को ओडिशा के कोरापुट सेक्शन में जरती- मल्लीगुड़ा स्टेशनों के बीच सुरंग में मालगाड़ी के 14 डिब्बे पटरी से उतर गए थे।

Share
पढ़ें   CG JOB ब्रेकिंग : स्वास्थ्य विभाग में निकली कई पदों पर भर्ती, वेतन 15 हज़ार से लेकर 35 हज़ार तक, पढ़ें कैसे करें आवेदन