छत्तीसगढ़ : 23 जनवरी को किसानों का राजधानी में हल्लाबोल, किसान ट्रैक्टर मार्च निकालकर करेंगे राजभवन का घेराव

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 20 जनवरी 2021

केंद्र सरकार के द्वारा लाये गए कृषि कानून के बिल के विरोध में किसान 23 जनवरी को राजधानी रायपुर में ट्रैक्टर रैली निकालकर राजभवन का घेराव करेंगे । दरअसल केंद्र सरकार और किसान संगठनों के बीच 10वें दौर की बातचीत बेनतीजा खत्म होने के बाद छत्तीसगढ़ के किसान आंदोलित हैं। किसान संगठन 23 जनवरी को राजधानी रायपुर में ट्रैक्टर मार्च की तैयारी कर रहे हैं। उनकी कोशिश ट्रैक्टर रैली के जरिए राजभवन का घेराव करने की है।

 

 

छत्तीसगढ़ किसान-मजदूर महासंघ संयोजक मंडल के सदस्य डॉ. संकेत ठाकुर ने बताया, 23 जनवरी को खेती बचाओ यात्रा के तहत राजधानी रायपुर में राजभवन का घेराव ट्रेक्टर मार्च के द्वारा किया जायेगा। इसकी तैयारियां जोरो पर हैं।

खेती बचाओ यात्रा बिलासपुर, रायगढ़, धमतरी, महासमुंद, बालोद, गरियाबंद, दुर्ग, बलौदा बाजार, मुंगेली, बेमेतरा, कवर्धा, राजनांदगांव, कांकेर, कोण्डागांव जिलों में चल रही है। इसके तहत धान खरीदी केंद्रों और तहसील, विकासखण्ड व जिला मुख्यालयों पर धरना-प्रदर्शन-नुक्कड़ सभाएं की जा रही हैं।

डॉ. ठाकुर ने बताया, पिछले दिनों आरंग क्षेत्र के खौली, भानसोज, रीवा, भिलाई जैसे गांवों में पारस नाथ साहू, द्वारिका साहू, रूपन चन्द्राकर, श्रवण चन्द्राकर आदि ने किसान बइठका का आयोजन किया था। यहां किसानों ने 200 ट्रेक्टर के साथ 23 जनवरी की रायपुर रैली में जाने का संकल्प व्यक्त किया है।

एक और जत्था जाएगा दिल्ली

डॉ. संकेत ठाकुर ने बताया, छत्तीसगढ़ के किसानों का एक जत्था 23 जनवरी को ट्रेन से दिल्ली के लिए रवाना होगा। 200 से अधिक किसानों का एक जत्था ट्रकों से पहले ही दिल्ली के सिंघु बार्डर पहुंच चुका है। कई किसान छोटे-छोटे समूहों में भी दिल्ली पहुंच चुके हैं।

पढ़ें   Surajpur:प्रतापपुर ब्लॉक महान 2 रोड पर ट्रक और मोटरसाइकिल की हुई जबरदस्त भिड़ंत, दो की मौत

 

Share