जनता के बीच पहुंचे पुलिस अधीक्षक… सामुदायिक पुलिसिंग कार्यक्रम के तहत पुलिस अधीक्षक ग्रामीणों से हुए रूबरू..अपने बीच एसपी को पाकर ग्रामीण हुए खुश समस्याओं से कराया अवगत

CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर

घनश्याम सोनी

बलरामपुर, 28 फरवरी 2021

बलरामपुर पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू का पुलिस और जनता के बीच मधुर संबंध बनाने हेतु चलाया जा रहा अलग-अलग कार्यक्रम लगातार सफल हो रहा है..इसी कड़ी में आज पुलिस अधीक्षक ने अलग-अलग थाना क्षेत्र अंतर्गत सामुदायिक पुलिसिंग में सम्मिलित होकर जनता से बातचीत की उनकी समस्याएं सुनी.

 

 

पुलिस महानिदेशक छत्तीसगढ़ एवं पुलिस महानिरीक्षक, सरगुजा रेंज के मंशानुरूप बलरामपुर पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू द्वारा आम जनता के मन में पुलिस के प्रति विश्वास को बढ़ाने के उद्देश्य से तथा पुलिस एवं आम जनता के संबंध को और अधिक प्रगाढ़ करने को ध्यान में रखकर आज दिनांक 28 फरवरी 2021 को जिले के थाना सामरी के ग्राम अमटाही, थाना चांदो के ग्राम कंदरी, चौकी गणेशमोड़ के ग्राम भेदमी में जाकर आम जनता के मध्य पहुंचे एवं लोगों से उनकी समस्याओं को सुने। पुलिस अधीक्षक ने उपस्थित लोगों को अपना मोबाइल नंबर भी दिया तथा उन्हें किसी भी प्रकार की समस्या होने पर किसी भी वक्त फोन कर सूचना देने आग्रह किया गया। पुलिस अधीक्षक द्वारा लोगों से अपील की गई कि पुलिस उनकी मित्र है, पुलिस उनके सहयोग और सेवा के लिए है। अतः अपराध आदि की सूचना बिना विलंब किए तत्काल पुलिस को देवें। आम जनता द्वारा पुलिस अधीक्षक को अपने बीच पाकर खुशी जाहिर की गई तथा पुलिस कार्यप्रणाली से संतुष्ट होना बताया गया। पुलिस अधीक्षक ने थाना शंकरगढ़ एवं झारखंड-छत्तीसगढ़ बॉर्डर का भी निरीक्षण किया। संबंधित थाना प्रभारी को बॉर्डर एरिया में पर्याप्त चौकसी रखने तथा सजगता के साथ ड्यूटी का निर्वहन करने निर्देशित किया गया।

पढ़ें   खाद, बीज और कीटनाशक की क्वालिटी कंट्रोल को लेकर शासन-प्रशासन सख्त: खाद-बीज की दुकानों की औचक जांच का अभियान जारी; गड़बड़ी के मामले में 6 दुकानें सील, 14 प्रतिष्ठानों के लाइसेंस निलंबित, 74 विक्रेताओं को नोटिस 

पुलिस अधीक्षक द्वारा समस्त थाना/चौकी प्रभारियों को भी निर्देशित किया गया था कि, सामुदायिक पुलिसिंग अंतर्गत पुलिस को जनता के बीच जाना है, इसी तारतम्य में चौकी प्रभारी बरियों उप निरीक्षक रजनीश सिंह के द्वारा आज दिनांक 28/02/ 2021 को पुलिस चौकी बरियों अन्तर्गत ग्राम सिधमा, में जाकर चौपाल लगाया गया । चौपाल में काफी संख्या में गांव के सरपंच, पंच एवं गांव के नाबालिक बच्चियां, महिलाएं एवं परिजनों अन्य ग्रामीणजन उपस्थित थे। उपस्थित ग्रामीण जनों को साइबर से संबंधित ठगी, फेरी वालों से होने वाले ठगी, नाबालिक बच्चों को वाहन न देने एवं यातायात संबंधित बातें, नशे के कारण होने वाले अपराध, मोबाइल से होने वाले ठगी, लिंक से होने वाले ठगी एवं गांव में बाहरी व्यक्ति आने जाने पर निगाह रखने हेतु, लोन के नाम पर होने वाले फर्जी, महिलाओं एवं नाबालिक बच्चियों के साथ होने वाले अपराधों के संबंध में विस्तार से समझाया गया तथा ऐसे अपराधियों से सजग रहने आगाह किया गया।

साथ ही उपस्थित नाबालिक बच्चियों को जाकर महिलाओं एवं बच्चों को उनके कानूनी अपराध अधिकारों एवं सुरक्षा से संबंधित बातों को जिसमे मुख्य रुप से नाबालिग बच्चों को पोक्सो एक्ट गुड टच एवं बेड टच , आत्मरक्षा की जानकारी एवं टोल फ्री नंबर के बारे में जानकारी दी गई उपस्थित महिलाओं को घरेलू हिंसा यौन उत्पीड़न शराब मुक्त, आत्मरक्षा के हुनर, सुरक्षा से संबंधित टोल फ्री नंबर इत्यादि की जानकारी विस्तार से दी गई एवं उपस्थित सभी जन समूह को देश में फैले कोरोना महामारी के संबंध में कोरोना के लक्षण बचाव के उपाय एवं अनावश्यक भीड़ भाड़ वाले जगह में जाने से बचने की हिदायत एवं मास्क का उपयोग करने संबंधित अन्य जानकारी विस्तार से दी गई।

Share