रोचक स्टोरी : ‘व्हाट्सएप्प’ के माध्यम से 22 साल बाद फिर एक साथ एकजुट इस स्कूल के पुराने छात्र…किया अपने पुराने दिनों को याद..पढ़िए रोचक स्टोरी

Latest मेरी बात रायपुर

भूपेश टांडिया

रायपुर 16 अगस्त 2021

 

 

सभी छात्रों ने जहां अपनी शिक्षा की शुरुआत की जिसे हम ‘शिक्षा का मंदिर ‘कहते हैं, इस पवित्र मंदिर के हम पूर्व छात्र, शिक्षक मिलन समारोह के आयोजन पर हम सभी बच्चों के साथ हमारे शिक्षक भी शामिल हुए अमूमन प्रायवेट विद्यालयों में ही इस प्रकार के आयोजन देखने और सुनने मिलते हैं, परन्तु आज हम सभी स्कुल के बच्चों ने अपने सरकारी स्कूल में भी इसे करवाया।

आज पूरा दिन हम सब 22 साल पीछे के समय में पहुंच गये और सबसे अच्छी बात आज भी हम सभी और हंसते खिलखिलाते देखा।

आज भी कोई नहीं बदला। हमारा शासकीय एम.पी.शा.विद्यालय पंडरी रायपुर में हम सभी ने आज से 22 वर्ष पहले अपनी शुरुआती शिक्षा का पहला कदम रखा था हमारे शिक्षक स्मृता निमजे मैडम असगरी खान मैडम रूपेश घोरमोड़े सर इन तीनों शिक्षकों का हमें विशेष योगदान मिला और आज भी ये तीनों शिक्षक में 22साल बाद भी हमारे परिवार की भांति हमें अपने स्नेह से सिंचित करते रहते हैं।  जीवन में शिक्षक आप का पथ प्रदर्शक रहते है जो की सदैव आगे बढ़ने को हमे प्रेरित करते है। हम सभी को इतने दिनों बाद भिलाई निवासी हमारी निमजे मैडम ने फेसबुक के माध्यम से ढूंढ लिया फिर सभी का वाट्सप ग्रुप बनाया गया और आज ‘vip club’ शंकर नगर मे हम सभी ने मैम सर को मिलकर अपने पुराने दिनों को याद किया हम सभी ने अपने गुरुजनों के साथ अपना समय बिताये और गुरुजनों का सम्मान करके मन आनंदित हुआ प्रमुख रूप से अमित शर्मा, शिवानी रहंगङाले.शिखा, श्वेता चंद,फहीम खान, यासमीन, अक्षय जेम्स रंजिता जेम्स रेखा पाठक रानी तोङेकर , शीलू सोनी रेखा राजपूत हम सभी छात्र छात्राओं ने अपने गुरुजनों के साथ आज मिल कर अपना बचपन याद किया।

पढ़ें   कलिंगा विश्वविद्यालय के CTCD ने "लीडर के रूप में विकसित हों: पहली बार प्रबंधकों के लिए एक कार्यक्रम" पर सेमिनार आयोजित किया

इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य सभी छात्रों एवं छात्राओं का आगे भी ऐसे और सभी का ‘मिलन समारोह’ करना और 22 साल बाद मिलने पर सभी आज कहाँ – कहाँ अपनी सेवा दे रहे थे। पुनः परिवार के साथ एक दुसरे के साथ मिलकर सर मैम के साथ पिकनिक जाने का आयोजन होना है इस आयोजन मे उड़ीसा सिलयारी माढर भिलाई से हमारे साथी पहुंचे थे जो कि सभी students आपने अपने क्षेत्र मे आगे बढ़ते हुए अपने गुरुजनों का मान बढ़ा रहे हैं ।

 

Share