दिल्ली में क्या बन गई बात? EXCLUSIVE : आलाकमान ने टी एस को दिलाया भरोसा !, अगले हफ्ते जब राहुल आएंगे छत्तीसगढ़ तो CM पर होगा फैसला

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर/नई दिल्ली, 28 अगस्त 2021

एक तरफ राहुल से मुलाकात कर जब सीएम भूपेश बघेल लौटे तो लगा कि सब ठीक हो गया है और अब सीएम भूपेश बघेल ही सीएम रहेंगे । लेकिन सूत्र बता रहे है कि बात यहीं पर थमी नहीं है बल्कि असल पिक्चर कुछ और ही है । हमारे विश्वसनीय सूत्र बता रहे है कि नई दिल्ली में जो कुछ कल माहौल था उसको शांत करने के उद्देश्य से ही कल का फैसला टाला गया है और आने वाले दिनों में ही सीएम के नाम पर ही सहमति बनेगी । सूत्र बता रहे है कि कल भारी भरकम भीड़ छत्तीसगढ़ के नेताओं की नई दिल्ली में थी ऐसे में पार्टी नहीं चाहती थी कि कल कोई फैसला हो और माहौल बिगड़े । इसलिए पार्टी आलाकमान ने फैसला लिया कि अभी मामले को शांत रखा जाएं और आने वाले दिनों में जब माहौल शांत हो तभी इसपर फैसला हो । पार्टी से जुड़े सूत्र बताते है कि टी एस सिंहदेव अभी भी नई दिल्ली में है और उनके साथ छत्तीसगढ़ के कुछ बड़े नेता है जिनको पार्टी हाईकमान ने कहा है कि सबकुछ ठीक होगा ।

 

 

 

आगे क्या हो सकता है?

विश्वस्त सूत्र बता रहे है कि टी एस सिंहदेव के पक्ष में ही आने वाले दिनों में फैसला आएगा और सीएम की कुर्सी टी एस सिंहदेव को ही दी जाएगी । पार्टी सूत्रों ने कहा है कि जब राहुल गांधी छत्तीसगढ़ के दौरे पर आएंगे और संभागों का दौरा कर संगठन के लोगों से फीडबैक लेंगे तब राहुल अंतिम फैसला लेंगे और सीएम की कमान टी एस सिंहदेव को ही दी जाएगी । सूत्र बता रहे है कि टी एस सिंहदेव को शपथ दिलाने के बाद ही राहुल गांधी वापस दिल्ली के लिए लौटेंगे । सूत्र बता रहे कि कल प्रियंका गांधी बैठक से इसलिए जल्दी चली गई क्योंकि सीएम के नाम पर सहमति नहीं बन पा रही थी ।

Share
पढ़ें   विशेष-लेख : अन्नदान महादान : स्कूली बच्चों को ‘न्योता भोजन’ में मिलेगा पौष्टिक आहार