CG IAS की शादी : छत्तीसगढ़ की IAS अफसर नम्रता जैन ने रचाई ट्रेनी IPS से शादी, कोर्ट में एक – दूसरे को वरमाला पहनाकर की शादी, पढ़िये कैसे IAS अफसर का आया IPS अफसर पर दिल

Bureaucracy Exclusive Latest TRENDING छत्तीसगढ़ रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर/महासमुंद, 18 सितंबर 2021

छत्तीसगढ़ की आईएएस अफसर नम्रता जैन ने शुक्रवार को ट्रेनी आईपीएस अफसर अशोक कुमार रखेचा से महासमुंद कोर्ट में शादी कर ली । बिना ज्यादा तामझाम के दोनों ने बहुत कम लोगों की उपस्थिति में शादी की । शादी में महासमुंद के कुछ अधिकारी और परिवार के कुछ सीमित सदस्य शामिल रहे ।

 

 

इस शादी में महासमुंद जिला प्रशासन के कुछ अफसर और चुने हुए रिश्तेदार ही शामिल हुए। कलेक्टर दफ्तर में ही बैंड बाजा और बारात के नजारे देखने को मिले। महासमुंद के प्रभारी अपर कलेक्टर सुनील कुमार चंद्रवंशी ने दोनों की शादी कानूनी प्रक्रिया पूरी करवाई। इस मौक़े पर कलेक्टर डोमन सिंह, SP दिव्यांग पटेल और जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी आकाश छिकारा भी मौजूद थे। नम्रता जैन ने बताया कि सादे समारोह में ही हम दोनों ने विवाह करने की सोची थी।

 

कैसे शुरू हुई प्यार की शुरुआत?

जानकारी के मुताबिक दो अफसरों का दिल साल 2015-16 में ही मिल चुके था। तब दोनों UPSC की तैयारी करने के लिए दिल्ली गए हुए थे। जैन समाज के एक भवन में रह रही नम्रता और अशोक के बीच वहीं नजदीकियां बढ़ीं। दोनों ने हमेशा एक दूसरे का साथ देने की कसमें भी खाईं और एक साथ देश की सबसे बड़ी प्रशासनिक सेवा की परीक्षा की तैयारी में लगे रहे।
नम्रता ने दो साल पहले 12वीं रैंक हासिल करके IAS बनने के अपने सपने को पूरा किया। उधर, इंडियन पुलिस सर्विस के लिए अशोक भी चुन लिए गए। घर वालों से भी दोनों ने रिश्ते की बात की। दोनों की शादी 2020 में मई के महीने में हो जाती, पर कोविड काल के संकट की वजह से शादी टालनी पड़ी। अब दोनों ने कोर्ट में शादी करने का फैसला लिया। महासमुंद के सरायपाली में इस वक्त नम्रता बतौर SDM पदस्थ हैं। जबकि अशोक IPS ट्रेनिंग के लिए हैदराबाद में हैं। IPS अशोक महासमुंद पहुंचे और नम्रता के गले में वरमाला डाली ।

पढ़ें   लखीमपुर खीरी :प्रियंका और राहुल गांधी को लखीमपुर जाने की इजाजत मिली; गृह मंत्री अमित शाह ने अजय मिश्र से मुलाकात की


 

Share