किसानों के लिए खुशखबरी : किसानों की आय होगी अब दोगुनी…भारत सरकार करने जा रही है उनके लिए ये विशेष प्लानिंग

Latest रायपुर

 

भूपेश टांडिया

 

 

रायपुर 23 सितंबर 2021

किसान सभा एप केंद्रीय सड़क अनुसंधान संस्थान (CSIR)भारत सरकार द्वारा किसान के आय को दोगुना करने के लिए , साथ ही किसानों के श्रृंखला आपूर्ति व माल परिवहन आदि से किसानों को जोड़ने के लिए बनाया गया है।

किसानों को कोरोना वायरस महामारी के चलते लॉकडाउन के दौरान हो रही परेशानियों व दिक्कतों को ध्यान में रखते हुए किसान सभा एप केंद्रीय सड़क अनुसंधान संस्थान भारत सरकार के माध्यम से किसानों को लाभ पहुंचाने के लिए इस ऐप को लाया जा रहा है जिसके डायरेक्टर देव नारायण सिंह व उनकी पूरी टीम इस कार्य को किसानों तक पहुंचाने के लिए छत्तीसगढ़ के हर क्षेत्र में कैंप लगाने का निर्णय लिए हैं कैंप के माध्यम से वे किसानों से वार्तालाप के दौरान उन्हें इस ऐप के सदस्य बनाने के लिए कार्ड दिया जाएगा।

 

इस कार्ड की सहायता से ही किसान इस एप से जुड़ पाएंगे इस कार्ड को प्राप्त करने के लिए किसानों को 50रु. देना पड़ेगा । किसान इस एप की सहायता से ट्रांसपोर्ट , मंडी डीलरों , ग्राहकों , कोल्डस्टोरेज , उर्वरकों व खदो के विक्रेता , आदि सुविधाएं इस एप के माध्यम से किसानों को लाभ मिल सके, साथ ही आने वाले समय में इस डिजिटल माध्यम में और कई सारे परिवर्तन किए जा सकते हैं जिससे किसानों को लाभ मिल सके ।

Share
पढ़ें   उड़ीसा के चिल्का झील में हादसा : नाव पलटने से दो लोगों की हुई मौत, नाव में सवार थे 11 यात्री