CG बड़ी खबर : एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत, मौत की वजह जानने आज कब्र से निकाले जाएंगे शव, एक ही परिवार में एक के बाद एक मौत से इलाके में सनसनी

CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर स्वास्थ्य विशेष

प्रमोद मिश्रा

जशपुर, 29 सितंबर 2021

छत्तीसगढ़ के जशपुर में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है । आपको बताते चलें कि एक ही परिवार के तीन व्यक्तियों की मौत संदिग्ध हालत में हुई है । जिनमें से 70 साल का बुजुर्ग और दो नाबालिग लड़कियां हैं । जानकारी के मुताबिक परिवार में सबसे पहले बुजुर्ग की मौत हुई, जब बेटा अपने पिता का अंतिम संस्कार करके घर लौटा तो उसकी बड़ी बेटी का भी निधन हो गया । ताज्जुब की बात यह रही कि जब बड़ी बेटी का अंतिम संस्कार करने के बाद पिता फिर से घर लौटा तो छोटी बेटी की भी जान चली गई ।  इस घटना से इलाके में भय का माहौल भी है, ऐसे में जिला प्रशासन की टीम के साथ स्वास्थ्य अमला भी यह जानने में लगा है कि आखिर इन मौत की वजह क्या है..? आपको बताते चले कि आज दोनों के शव को कब्र से निकालकर उनका पोस्टमार्टम किया जाएगा और जानने कि कोशिश की जाएगी कि आखिर मौत की वजह क्या रही…? वहीं कल एक नाबालिग युवती का पोस्टमार्टम कर लिया गया है । पूरा मामला जिले के पत्थलगांव ब्लॉक के ग्राम महुआटिकरा है।

 

 

महुआटिकरा में रहने वाले 70 वर्षीय बुजुर्ग राम प्रसाद सोनी की सोमवार की देर रात सिविल हॉस्पिटल में इलाज के दौरान मौत हुई थी। जिनका, क्रिया कर्म मंगलवार सुबह किया गया। राम प्रसाद को डेंगू के लक्षण के चलते ही अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहीं परिवार के लोग अंतिम संस्कार कर घर लौटे ही थे कि राम प्रसाद सोनी के पुत्र की 16 वर्षीय बेटी पूजा सोनी की अचानक से मौत हो गई। एक के बाद एक हुई दूसरी मौत ने परिवार को बेहद सदमें में ला दिया। दोपहर के परिवार वाले पूजा सोनी का भी अंतिम संस्कार कर घर वापस लौटे, इसी दौरान पूजा सोनी की छोटी बहन लक्ष्मी सोनी (14 वर्ष) की भी ठीक उसी तरह मौत हो गई।

पढ़ें   कांग्रेस सदस्यता अभियान : कांग्रेस पार्टी का सदस्य बनने के लिए शराब और ड्रग्स से बनानी होगी दूरी, खादी पहनना जरूरी, पढ़िये कांग्रेस पार्टी का सदस्य बनने के लिए किन नियमों का करना होगा पालन

BMO बोले- डायरिया और फूड पाईजनिंग नहीं

घटना के बाद आस-पास रहने वाले मौहल्ले के लोग तरह-तरह के कयास लगाने लगे हैं। कुछ ने कोरोना, कुछ ने डायरिया तो कुछ ने पाईजनिंग का मामला बताया। इस घटनाक्रम की जानकारी पुलिस एवं चिकित्सा विभाग को जैसे ही लगी आनन-फानन में टीम घटनास्थल पर पहुंच गई। जांच में किसी प्रकार के तथ्य सामने नहीं आने पर लक्ष्मी सोनी के शव का पोस्टमार्टम कर कारण जानने का प्रयास किया जा रहा है। ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ जेम्स मिंज ने बताया कि प्रथम दृष्टया की जांच में तीनों ही मौत का कारण डायरिया या फूड पाईजनिंग का नजर नहीं आ रहा। इसके कारण लक्ष्मी सोनी के शव का पोस्टमॉर्टम कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अन्य दो शवों को भी कब्र से निकालकर पोस्टमॉर्टम कराया जाएगा।

पीने के पानी का भी लिया जाएगा सैंपल 

इधर, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की टीम को बुलाकर पीड़ित परिवार द्वारा पीने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले पानी का भी सैंपल जुटाया गया है। जिससे की उनकी मौत का कारण का पता लगाया जा सके।

 

Share