कलिंगा विश्वविद्यालय रायपुर ने नये पीढ़ियों के कौशल उन्नयन हेतु मानव संसाधन सम्मेलन किया आयोजित, वाणिज्य एवं प्रबधन संकाय के छात्रों ने कार्यशाला में लिया भाग

Education Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 08 अक्टूबर 2021

कलिंगा विश्वविद्यालय रायपुर ने नये पीढ़ियों के कौशल उन्नयन हेतु मानव संसाधन सम्मेलन आयोजित किया गया।
कलिंगा विश्वविद्यालय रायपुर उत्कृष्टता, नवाचार, एकीकृत प्रशिक्षण, नवीनतम शोध एवं छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिबद्ध है। कलिंगा विश्वविद्यालय में वाणिज्य एवं प्रबंधन संकाय ने हाल ही में नवीन छात्रों के लिए कौशल उन्नयन हेतु मानव संसाधन कार्यशाला का सफल आयोजन किया। जिसका मुख्य उद्देश्य एक जीवंत और समावेशी समाज के लिए ज्ञान के आधार के साथ छात्रों को विकसित करने तथा प्रभावशाली कार्यस्थल के कौशल उन्नयन के लिए प्रोत्साहित करना है।

 

 

कलिंगा विश्वविद्यालय नियमित रूप से वैश्विक मंचों के माध्यम से सक्रिय रूप से पहुंचकर कॉर्पोरेट, सरकार, पूर्व छात्रों, शोधकर्ताओं, नीति निर्माताओं और स्थानीय समुदाय से जुड़ता है।
कलिंगा विश्वविद्यालय अपने स्वयं के मानव संसाधन सम्मेलन की मेजबानी करते हुए मानव संसाधन पेशेवरों के लिए मंच तैयार करता है जो संगठनों को प्रौधोगिकी की मदद से अपनी प्रतिभा को बनाए रखने और उनकी प्रतिभा को जोड़ने में मदद करता है।
कलिंगा विश्वविद्यालय ने “उद्योग संस्थान संपर्क प्रकोष्ठ’ की स्थापना करते हुए ऑनलाइन वेबिनार संचालित किया जिसमें छात्रों को ज्ञान और कौशल से समृद्ध करने के लिए विभिन्न प्रतिष्ठित वक्ताओं को आमंत्रित किए।
प्रख्यात वक्ता सुधीर कुमार, वेदांत समूह. डॉ. दिलीप मोहंती, जायसवाल नीको समूह, डॉ.निशांत सक्सेना, एएनएम स्ट्रेटेजीक एवं प्रबंधन सलाहकार और डॉ. पारूल परमार, वीएनआर
सीड्स ने कार्यक्रम में अपने शब्दों से छात्रों को प्रबुद्ध किया। उन्होनें छात्रों को विघटनकारी तकनीकी कौशल, विशेष उद्योग कौशल, और मुख्य व्यावसायिक कौशल के बारे में बताया तथा छात्रों के प्रतिभाओं एवं कौशल क्षमताओं को विकसित करने के लिए विभिन्न ज्ञान संवर्धन उपाय बताये। इस आयोजन में वाणिज्य एवं प्रबधन संकाय के छात्रों ने कार्यशाला में भाग लिया और बहुत ही मूल्यावान पाया।

पढ़ें   कोरोना का टीका : छत्तीसगढ़ में कोरोना टीकाकरण का आंकड़ा तीन करोड़ पार, पहले टीके के शत-प्रतिशत कवरेज से केवल पांच प्रतिशत दूर, 58 प्रतिशत नागरिकों को दोनों टीके लगाए जा चुके


कार्यक्रम की समन्वयक वाणिज्य और प्रबंधन संकाय के अनुश्री श्रीवास्तव सहायक प्राध्यापक और डॉ रूचि गुप्ता सहायक प्राध्यापक थी। जिन्होने अकादमिक प्रकोष्ठ के तहत

इस कार्यक्रम का आयोजन किया था। इस मानव संसाधन सम्मेलन में वाणिज्य और प्रबंधन  संकाय के अधिष्ठाता डॉ मोनिका सेठी शर्मा, तथा अन्य संकाय के सदस्यों ने भी भाग लिया।

Share