क्या छत्तीसगढ़ में घटेगा वैट? : पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले राज्य सरकार के वैट पर CM भूपेश बघेल का बड़ा बयान, CM बोले : “….तो पेट्रोल और डीजल 50 से 60 रुपये में मिलेगा”

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 05 नवंबर 2021

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पेट्रोल और डीजल पर वैट घटाने को लेकर बड़ा बयान दिया है । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यह साफ कर दिया कि छत्तीसगढ़ में पेट्रोल और डीजल पर राज्य सरकार वैट में छूट नहीं देगी । सीएम भूपेश बघेल का मानना है कि केंद्र की सरकार की गलतियों की वजह से ही पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े हैं,इसको लेकर कांग्रेस लगातार प्रदर्शन भी कर रही है ।

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि यूपीए सरकार के समय की तरह भी, आज की बीजेपी सरकार उसे केंद्र में लागू करें तो राज्य में ऐसे ही पेट्रोल डीजल के दाम कम हो जाएंगे, साथ ही वैट कम हो जाएगा । ऐसे में समझा जा सकता है कि आने वाले दिनों में छत्तीसगढ़ में राज्य सरकार पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले वैट को कम नहीं करेगी । आपको बताते चलें कि भाजपा शासित प्रदेशों में पेट्रोल और डीजल दामों पर राज्य सरकार वैट कम कर रही है ।

ऐसे में सवाल यह खड़े हो रहा था कि क्या छत्तीसगढ़ में भी राज्य सरकार वैट घटाएगी या नहीं ।

 

Share
पढ़ें   CG में भगवान शंकर जी को कारण बताओ नोटिस : तहसीलदार ने भगवान शंकर को 25 मार्च को पेश होने का दिया नोटिस, पेश नहीं होने पर जुर्माना और बेदखली की चेतावनी