युद्ध नशे के विरुद्ध : नशे के विरुद्ध रायपुर शहर में चलाया जाएगा विशेष अभियान.. पद्मश्री अनुज शर्मा दिलाएंगे युवाओं को शपथ

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ रायपुर

भूपेश टांडिया

रायपुर 1 दिसम्बर 2021

 

 

 

राजधानी रायपुर में पूर्व महापौर प्रमोद दुबे व रायपुर नगर पालिक निगम के द्वारा ‘प्रदूषण मुक्त रायपुर’ के साथ युद्ध और नशे के विरुद्ध हेतु 3 दिसंबर को जन जागरण अभियान चलाया जाएगा।

प्रमोद दुबे ने बताया कि रायपुर शहर को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए जन सहयोग से प्रतिमाह 3 तारीख को नो व्हीकल डे अभियान का आगाज किया गया था जिसका अंजाम काफी सार्थक रहा है।

लोगों में साइकिल चलाने की भावना जागृत हुई है उन्होंने आगे कहा कि पिछले 5 वर्षों में 30,000 से भी ज्यादा साइकिल राजधानी रायपुर में बिकी है इससे यह साफ जाहिर होता है कि लोगों में अब साइकिल चलाने का भी क्रेज लगातार बढ़ रहा है।

अब जारी है जिसमें ‘युद्ध नशे के विरुद्ध’ के लिए रायपुर की जनता का अभियान बनाकर इसे जन आंदोलन का स्वरूप दिया जाएगा छत्तीसगढ़ के प्रसिद्ध फिल्म कलाकार पद्मश्री अनुज शर्मा भी ‘नशे के विरुद्ध’ युवाओं को शपथ दिलाकर नशा मुक्त रायपुर अभियान की शुरुआत करेंगे ।

शेर जिलाध्यक्ष अभियान से पहले राजधानी में साइकिल रैली भी रखी गई है यह रैली सुबह 7:00 बजे से सुंदर नगर गेट से प्रारंभ होकर बुढ़ा गार्डन के पास समापन होगी जिसमें सभी आयु और सभी वर्ग के लोग भी सम्मिलित होंगे।

प्रमोद दुबे ने बताया कि लगभग 71 माह से लगातार इस अभियान को अलग-अलग वर्गों में प्रदूषण मुक्त रायपुर हेतु वृहद वृक्षारोपण के साथ चलाया गया था । कोविड काल के चलते पिछले 1 वर्ष के लिए कार्यक्रम को स्थगित कर दिया था जिसे पुनः युद्ध नशे के विरुद्ध अभियान जोड़कर इस अभियान को फिर से प्रारंभ की गई है।

Share
पढ़ें   प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बटन दबाकर 34,427 करोड़ रूपए की 10 परियोजनाओं का किया लोकार्पण और शिलान्यास